जिले को मिली और 2 नई ट्रेनो की सौगात

0

पहली ट्रेन 8 अगस्त, तो दूसरी ट्रेन का 14 अगस्त से शुरू होगा सचालन, गोदिया से कटंगी और कटंगी से गोंदिया के बीच चलाई जाएगी दोनो΄ ट्रेने
बालाघाट(पद्मेश न्यूज़)। 2 दिन बाद आने वाले अगस्त माह को लेकर जिले वासियों के लिए एक अच्छी खबर है। क्योंकि अगस्त माह मे दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल द्वारा गोदिया से कटंगी और कटंगी से गोंदिया के बीच 2 नई लोकल ट्रेनें चलाने का फैसला किया गया है. बताया जा रहा है कि पहली नई ट्रेन 8 अगस्त को गोंदिया से कटंगी के बीच चलाई जाएगी तो वहीं दूसरी नई ट्रेन स्वतंत्रता दिवस के ठीक 1 दिन पूर्व 14 अगस्त से कटंगी- गोंदिया के बीच शुरू होगी. इस तरह 2 नई ट्रेनों के मिलने से अब अगस्त माह से गोंदिया और कटंगी के बीच चार ट्रेनों का संचालन नियमित रूप से शुरू हो जाएगा।
टाइम टेबल को लेकर बनाई जा रही कार्य योजना
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल द्वारा गोंदिया – कटंगी के बीच 2 नई ट्रेनों का परिचालन 8 अगस्त और 14 अगस्त से शुरू करने का भले ही ऐलान कर दिया गया हो, लेकिन इसके परिसंचरण को लेकर अभी नया टाइम टेबल जारी नहीं किया गया है. बताया जा रहा है कि कटंगी से गोंदिया के मध्य इन दोनों ट्रेनों को शुरू करने के लिए रेलवे मंडल द्वारा टाइम टेबल बनाने की कार्य योजना पर विचार चल रहा है. संभवत 1 अगस्त को इस रूट पर चलने वाली सभी चारों ट्रेनों का टाइम टेबल जारी किया जाएगा।
गोंदिया-कटंगी के बीच बढ़ेंगे फेरे 4 ट्रेनों का होगा संचालन
 बात अगर वर्तमान समय की करें तो वर्तमान समय में गोंदिया से कटंगी और कटंगी से गोंदिया के बीच दो लोकल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है वर्तमान समय में गोंदिया कटंगी और कटंगी गोंदिया के बीच दो ट्रेनों से कुल 4 फेरे हो रहे हैं. ऐसे में अगस्त माह से 2 नई ट्रेनें शुरू हो जाने से इस मार्ग के बीच ट्रेनों के फेरों की संख्या बढ़ेगी तो वही दो की जगह अगस्त माह से इस मार्ग पर 4 ट्रेनें चलाई जाएंगी।
कोरोना काल मे बंद की गई थी ट्रेने
बताया जा रहा है कि पूर्व में गोंदिया से कटंगी और कटंगी से गोंदिया के बीच चार ट्रेनों का संचालन किया जाता था.लेकिन कोविड-19 के प्रकोप के चलते,इस मार्ग के बीच चलाई जाने वाली सभी ट्रेनें बंद कर दी गई थी. वहीं कोरोना काल समाप्त होने के लंबे समय बाद रेलवे मंडल द्वारा इस मार्ग पर महज 2 ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया था.तब से लेकर आज तक इस मार्ग पर महज 2 ट्रेनें चलाई जा रही है.अब पुन: कोविड-19 के दौरान बंद की गई इन दोनों नई ट्रेनों का परिचालन शुरू करने की योजना रेलवे मंडल द्वारा बनाई गई है।
अभी सिर्फ शेड्यूल आया है -के एम चौधरी
इस पूरे मामले को लेकर की गई चर्चा के दौरान बालाघाट रेलवे स्टेशन प्रबंधक के एम चौधरी ने बताया कि रेलवे मंडल द्वारा गोंदिया से कटंगी के बीच 2 नई ट्रेनें शुरू करने का शेड्यूल जारी किया गया है. जिसके तहत पहली नई ट्रेन 8 अगस्त से तो दूसरी ट्रेन 14 अगस्त से शुरू की जाएगी उन्होंने आगे बताया कि इन दो ट्रेनों को शुरू करने को लेकर अभी सिर्फ शेड्यूल आया है. जबकि टाइम टेबल जारी नहीं किया गया है.बालाघाट जबलपुर ट्रेन सेवा शुरू करने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने आगे बताया कि बालाघाट जबलपुर मार्ग भी पुन : कंप्लीट हो चुका है जिस पर ट्रेन चालू करने को लेकर मंडल ने कोई फैसला नहीं लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here