टी20 विश्वकप में टीम के खराब प्रदर्शन से निराश सिमंस वेस्टइंडीज का कोच पद छोड़ेंगे

0

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस टी20 विश्वकप में टीम के खराब प्रदर्शन के कारण अपना पद छोड़ने जा रहे हैं। सिमंस ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नवंबर-दिसंबर में होने वाली सीरीज के बाद कोच नहीं रहेंगे। दो बार की चैम्पियन रही वेस्टइंडीज टीम विश्व कप क्वालीफाइंग मुकाबलों में खराब प्रदर्शन के कारण इस बार सुपर-12 में भी जगह नहीं बना पायी। वेस्टइंडीज को ग्रुप राउंड में ही स्कॉटलैंड और आयरलैंड के खिलाफ करारी हार झेलनी पड़ी है। टीम ने राउंड रॉबिन लीग में जिम्बाब्वे को हराया पर 4 टीम के ग्रुप में वह अंतिम स्थान पर रही। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका में 2007 में पहले टूर्नामेंट के बाद यह पहली बार है जब वेस्टइंडीज टीम ग्रुप राउंड से ही आगे नहीं बढ़ पायी है।
क्रिकेट वेस्टइंडीज ने कहा, ‘सिमंस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 30 नवंबर से 12 दिसंबर के बीच 2 टेस्ट मैच की सीरीज के बाद अपना पद छोड़ेंगे। ’ वहीं स्थानीय मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार अनुबंध के अनुसार उन्हें 12 सप्ताह का एक नोटिस भी देना होगा और इसलिए वे अगले साल जनवरी तक टीम के साथ रहेंगे। सिमंस ने टी20 विश्व कप के क्वालीफाइंग मुकाबलों से ही बाहर होने पर निराशा व्यक्ति की है। .
सिमंस ने कहा कि मैं स्वीकार करता हूं कि यह केवल टीम नहीं है, जो निराश है बल्कि देश भी निराश हैं क्योंकि हम उम्मीद के अनुसार नहीं खेल पाए। सिमंस ने कहा कि टूर्नामेंट में हम काफी अच्छे नहीं थे और अब हमें अपनी भागीदारी के बिना एक पूरा टूर्नामेंट देखना होगा। यह निराशाजनक है और इसके लिए मैं अपने प्रशंसकों से माफी मांगता हूं।
वह 2016 में भी मुख्य कोच रहे थे, जब वेस्टइंडीज ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में इंग्लैंड को हराकर अपना दूसरा टी20 विश्व कप खिताब जीता था। अपने पहले छोटे कार्यकाल के बाद सिमंस को अक्टूबर 2019 में 4 साल के कार्यकाल के लिए फिर से मुख्य कोच नियुक्त किया गया था हालांकि तब भी उन्हें बीच में ही हटा दिया गया था। सिमंस ने कहा कि उन्होंने अचानक ही पद छोड़ने का फैसला नहीं किया है बल्कि यह एक ऐसा कदम है जिस पर वह काफी समय से विचार कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here