ट्रेक्टर की चपेट में आने से युवक की मौत

0

रामपायली थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत चिखला में ट्रैक्टर की चपेट में आने से युवक की मौत  हो गई। मृतक ग्राम सालेटेका निवासी अब्बू उर्फ अभय राउत उम्र २२ वर्ष थाना खैरलांजी निवासी है  यह मामला बुधवार का बताया जा रहा है। फिलहाल आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। और ट्रेक्टर क्रमांक एम पी २८ एए ७४७८ को पुलिस ने अपनी अभिरक्षा में लेकर थाने में खड़ा करवा दिया है। घटना के बाद से वाहन मालिक सुनिल गजभिए फरार बताए जा रहे है हालांकि मामला संदेह के घेरे में है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक अनिल गजभिए के ट्रैक्टर पर मजदूरी का कार्य करता था। घटना के दिन भी वह ट्रैक्टर पर मजदूरी करने गया हुआ था। मृतक के साथ काम करने वाले लोगों ,परिजनों और ग्रामीणों के बयान में लगातार विरोधाभास नजर आ रहा है। जिससे मामला स्पष्ट नही हो पा रहा है कि उसकी मौत ट्रैक्टर की चपेट में आने से हुई या फिर कुछ और कारण से हुई है। जिसकी पूरी जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद ही पता चल पाएगी। मृतक के चाचा विजय पिता साधू राउत ने बताया कि कपिल राहंगडाले निवासी सालेटेका के द्वारा मृतक के शव को घर में लाकर छोड़ा गया। पहले उसने बताया कि मृतक की मौत पेड़ के गिरने से हुईं है बाद में जब उससे दुबारा पूछा गया तो उसने बताया कि ट्रैक्टर की चपेट में आने से उसकी मौत हुईं है। इस बात का उल्लेख पुलिस के द्वारा दर्ज मर्ग इंटीमेशन में भी किया गया है। मामला रामपायली थाने के अंर्तगत होने के कारण खैरलांजी पुलिस ने शून्य पर मामला दर्ज कर मर्ग कायम कर   पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

ग्रामीणों ने किया जक्काजाम

इसके पूर्व जब थाने में बात नही बन पाई तो मृतक के परिजनों के द्वारा ग्रामीणों के साथ मिलकर गिरफ्तारी और मुआवजा को लेकर थाने के सामने मेन रोड़ पर चक्का जाम करने की कोशिश की गई । और कुछ समय के लिए खैरलांजी तुमसर मुख्य मार्ग को जाम भी किया गया। ग्रामीणों में पुलिस के प्रति इस बात को लेकर आक्रोश था कि इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी वाहन मालिक और ठेकेदार  गायब है। यह चक्का जाम पुलिस अधिकारियों के समझाने के बाद में कुछ समय बाद समाप्त कर दिया गया। इस दौरान खैरलांजी थाना प्रभारी जेसीराम बरडे,रामपायली थाना प्रभारी और थाने का पुलिस बल उपस्थित रहा। बाद में मामले की गंभीरता और ग्रामीणों के तनाव को देखते हुए एसडीओपी कटंगी माणकमनी कुमावत जो की वारासिवनी अनुविभाग की प्रभारी भी है । थाना परिसर खैरलांजी पहुंची और मामले को लेकर परिजनों और ग्रामीणों से चर्चा कर सम्मिलित सभी आरोपियों के शीघ्र गिरफ्तारी की बात कही गई।

इनका कहना है

सभी संदिग्ध व्यक्तियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है  चूंकि घटना स्थल रामपायली थाना अंर्तगत आता है तो मामला भी उसी थाने को हस्तांतरित होंगा। वाहन चालक की गिरफ्तारी हो चुकी है और गाड़ी भी अभिरक्षा में ले ली गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here