तान्या हर्बर्ट के दाहिने पैर की माप लगभग 33.1 सेमी, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज नाम

0

अमेरिका के टेक्सास में रहने वाली तान्या हर्बर्ट ने अपने पैरों के कारण गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवा लिया है। दुनिया की किसी भी महिला के पैर इतने बड़े नहीं हैं। हर्बर्ट के दाहिने पैर की माप लगभग 33.1 सेमी (13.03इंच) है, जबकि उनके बाएं पैर की माप 32.5 सेमी (12.79 इंच) है। तान्या 18 नंबर की जूते पहनती है। इसके अलावा उनकी लंबाई लगभग 6 फीट 9 इंच है, जो जीवित रहने वाली सबसे लंबी महिला तुर्कीये रुमेयसा गेल्गी की ऊंचाई से सिर्फ तीन इंच कम है। गेल्गी 7 फीट 0.7 इंच की हैं।
हर्बर्ट के लिए जूतों की खरीदारी आसान काम नहीं होता। 18 नंबर के जूते के लिए उन्हें स्टोर के चक्कर काटने पड़ते हैं। लिहाजा तान्या दुकान जाना पसंद नहीं करती है। उन्होंने कहा, दुकानों पर जाने का सवाल ही नहीं उठता। टेक्सास की महिला ने खुलासा किया कि हाई स्कूल में उसके पैर रिकॉर्ड तोड़ आकार तक पहुंच गए थे। हालांकि, हर्बर्ट अपनी सकारात्मक परवरिश के कारण अपनी असामान्य फिजिक को लेकर कभी असुरक्षित नहीं थे।
उन्होंने कहा, मेरे माता-पिता ने मुझे बड़े होने पर मेरा हौसला बढ़ाया, इसलिए मैंने लंबे होने को एक बुरी चीज के रूप में नहीं देखा। मुझे याद नहीं है कि मुझे कभी भी मेरी ऊंचाई के लिए किसी ने कुछ कहा हो। मेरे दोस्तों ने वास्तव में यह सुनिश्चित करने के लिए मेरा बहुत ख्याल रखा कि मुझे प्यार और पसंद करें। तान्या हमेशा सबसे बड़े पुरुषों के लोफर्स या टेनिस जूते खरीदती थी और अपने पैरों को फिट करने के लिए उन्हें थोड़ा लंबा करने के लिए हेरफेर करती थी। उन्होंने कहा, ‘महिलाएं 12 या 13 के नंबर के साथ संघर्ष करती हैं। लेकिन मैं 18 नंबर के जूते पहनती हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here