दुर्घटना का बॉयपास रोड!

0

बालाघाट शहर के एकमात्र बायपास की सड़क इन दोनों अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही है प्रशासनिक अनदेखी की वजह से रोजाना इस सड़क पर दुर्घटना हो रही है, बावजूद इसके कोई ध्यान नहीं दे रहा नतीजा सड़क पर पूरे समय कई तरह की दुर्घटना होने का डर बना रहता है। इस विषय पर जब हमने आम जनता से लेकर व्यापारी और जनप्रतिनिधियों से चर्चा की तो सभी ने एक स्वर में कहा कि यह सड़क लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत आती है। सड़क मरम्मत की लागत और अन्य काम के लिए लोक निर्माण विभाग ही अधिकृत है जो ध्यान नहीं दे रहा है। इस दौरान लोगों ने यह भी बताया कि सड़क पर गड्ढे होने के साथ ही सड़क के दोनों और मिट्टी होने की वजह से भारी वाहन खड़े करने में भारी परेशानी हो रही है कई बार भारी वाहन पलटने की शिकायत भी मिल रही है।
मरम्मत नहीं हो रही- मनीष
स्थानीय निवासी मनीष रूसिया बताते हैं कि नगर पालिका से लेकर प्रदेश और केंद्र तक सरकार एक पार्टी की है। इसके बाद भी इस बायपास सड़क पर किसी की नजर नहीं है कोई इसकी मरम्मत पर ध्यान नहीं दे रहा है। उनकी मजबूरी है कि इस रास्ते पर उन्हें रोजाना चलना है जिसमे बहुत अधिक दिक्कत है।
बारिश में बहुत परेशानी-भवानी शंकर
स्थानीय व्यापारी भवानी शंकर टेकरीवाल बताते हैं कि बारिश की वजह से गड्ढों में पानी भर जाता है। जिस कारण यह समझना मुश्किल हो जाता है कि सड़क कहां है और गड्ढा कहां वैसे तो नई सड़क का निर्माण कार्य होना चाहिए,  लेकिन जब सड़क का निर्माण कार्य नहीं किया जा रहा है तो कम से कम मरम्मत कार्य किया जाए।
आए दिन होते हादसे- यतिन
सरेखा निवासी यतिन तिलसे के अनुसार यह बहुत अधिक व्यस्त मार्ग है।  भारी वाहन की आवाजाही बहुत अधिक बनी रहती है।  जिस कारण सड़क पर गड्ढे होना एक स्वाभाविक बात है।  लेकिन उसकी मरम्मत किया जाना बड़ी जिम्मेदारी है।  मरम्मत नहीं होने की वजह से यहां पर आए दिन हादसे होते रहते हैं। इस और प्रशासन को ध्यान देने की बहुत अधिक जरूरत है।
पलट जाते हैं वाहन- आदिल
वार्ड नंबर 4 निवासी आदिल खान बताते हैं कि सड़क के बीच में गड्ढे तो है ही लेकिन किनारे पर बहुत अधिक मिट्टी है जिस कारण यदि भारी वाहन चालक थोड़ा भी सड़क के नीचे वाहन लेते हैं, तो मिट्टी में धंसकर वाहन पलट जाते हैं जिससे बहुत अधिक नुकसान होता है। सड़क की मरम्मत की जाए तो यह सड़क बहुत अधिक वेलमेन्टेन रहेगी, वरना आगामी दिनों में इस पर पैदल चलना मुश्किल हो जाएगा।
पीडब्ल्यूडी की सड़क- रामभाऊ
वार्ड नंबर 5 के पूर्व पार्षद और वर्तमान पार्षद प्रतिनिधि रामभाऊ पाचेश्वर बताते हैं कि वैसे तो यह सड़क लोक निर्माण विभाग का है बावजूद इसके नगर पालिका द्वारा बीच-बीच में मरम्मत कार्य किया जा रहा है लेकिन उसका खर्चा बहुत अधिक है इसलिए इस पर लोक निर्माण विभाग को जल्द से जल्द ध्यान देने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here