धान की चोरी कर बेचते हुए ट्रक चालक को पकड़ा

0

लालबर्रा क्षेत्र में समर्थन मूल्य में धान खरीदी का कार्य जारी है एवं धान का परिवहन के दौरान ट्रक चालक के द्वारा लगातार धानों की चोरियां की जा रही है जिससे सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक व खरीदी प्रभारी खासा परेशान है। ३१ दिसंबर को वृहत्ताकार सेवा सहकारी समिति लालबर्रा के उपकेन्द्र ददिया के कर्मचारियों ने ट्रक चालक को ४० किग्रा. धान चोरी कर अमोली-बम्हनी के बीच समनापुर मार्ग स्थित अपना ढाबा में धान बेचते हुए पकड़ लिया था परन्तु चालक कर्मचारियों के चंगुल से बचकर फरार हो गया। वहीं पुलिस ने जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक लालबर्रा पर्यवेक्षक डीके लिल्हारे व वृहत्ताकार सेवा सहकारी समिति लालबर्रा प्रबंधक एलके पटले की शिकायत पर ट्रक चालक के खिलाफ मामला पंजीबध्द कर मामले को जांच में लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार वृहत्ताकार सेवा सहकारी समिति लालबर्रा की उपकेन्द्र ददिया में समर्थन मूल्य में धान खरीदी की जा रही है साथ ही धान का परिवहन भी किया जा रहा है। ३१ दिसंबर को ददिया के धान का लोडिंग कर भंडारण के लिए भेजा गया था परन्तु ट्रक चालक के द्वारा अमोली-बम्हनी के बीच स्थित अपना ढाबा में एक बोरी धान की चोरी कर बेच रहा था जिसे धान बेचते हुए पकड़ा लिया गया। जिसकी सूचना तत्काल लालबर्रा पुलिस व सेवा सहकारी समिति के प्रबंधकों को दी गई जिसके बाद तत्काल पुलिस घटना स्थल पहुंचकर चोरी की गई धान बरामद कर पंचनामा तैयार कर ट्रक चालक को लालबर्रा थाना लाया गया जहां पूछताछ की गई। वहीं पुलिस ने सेवा सहकारी समिति प्रबंधक की शिकायत पर ट्रक चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला पंजीबध्द कर मामले को जांच में लिया है।

ट्रक चालक चोरी करें और भरपाई समिति को करना पड़ता है
वृहत्ताकार सेवा सहकारी समिति लालबर्रा के प्रबंधक एलके पटले ने बताया कि ददिया उपकेन्द्र में धान खरीदी के साथ ही परिवहन का भी कार्य जारी है और ३१ दिसंबर को एक ट्रक में धान लोड कर भंडारण के लिए लालबर्रा गोदाम भेजा गया था इसी दौरान ट्रक चालक ने एक बोरी धान की चोरी कर अपना ढाबा में बेच रहा था जिसे कर्मचारियों ने पकड़ लिया जिसके बाद वहां कर्मचारियों के चंगुल से बचकर ट्रक छोड़कर भाग गया इस तरह परिवहन के दौरान लगातार ट्रक चालक धानों की चोरी कर रहे है जिससे खरीदी प्रभारी व प्रबंधक खासा परेशान है। साथ ही यह भी बताया कि ट्रक चालक धानों की चोरी कर रहे है और उसकी भरपाई समिति को करना पड़ता है क्योंकि शासन को लगता है कि हम लोग कम धान भेज रहे है जबकि हमारे द्वारा नियमानुसार खरीदी कर वजन के अनुसार ट्रक लोड़ करवाकर भंडारण के लिए भेजा जाता है परन्तु प्रथम धर्मकांटा में काटा होने के पहले ही ट्रक चालक धान की चोरी कर रहे है इसलिए शासन-प्रशासन से मांग है कि जो ट्रक चालक धान की चोरी कर रहे है उन पर कठोर कार्यवाही करें।

दूरभाष पर चर्चा में थाना प्रभारी अमित भावसार ने बताया कि ददिया धान खरीदी से धान लेकर आ रहे ट्रक चालक को कर्मचारियों ने धान की चोरी कर ४० किग्रा. धान बेचते हुए पकड़ जिला था परन्तु वहां फरार हो गया है, कर्मचारियों की शिकायत पर ट्रक चालक के खिलाफ मामला पंजीबध्द कर मामले की जांच की जा रही है जिसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here