नगर के तीन विद्यार्थियों ने टॉप 10 सूची में दर्ज कराया अपना नाम

0

माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणामों का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए 24 अप्रैल कि सुबह एक अच्छी खबर परीक्षा परिणाम के रूप में लेकर आई। जिसमें कक्षा 10वीं की प्रदेश सूची में वारासिवनी के 2 छात्र ने स्थान दर्ज करवाया। तो वही कक्षा 10वीं की जिला सूची में द्वितीय स्थान पर वारासिवनी की एक छात्रा रही। जिन्होंने यह सफलता अर्जित कर जिले व प्रदेश में वारासिवनी का दबदबा बनाए रखा तो वही अपने परिवार स्कूल व ग्राम का नाम रोशन किया है। इसमें एमपी बोर्ड माध्यमिक शिक्षा मंडल के परीक्षा परिणामों का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। वह इंतजार आखिरकार 24 अप्रैल की दोपहर 4 बजे उस समय समाप्त हो गया जब माध्यमिक शिक्षा मंडल मुख्यालय से वेबसाइट पर रिजल्ट जारी किया गया। जिसके साथ ही छात्र-छात्राओं और उनके पालकों की भीड़ ऑनलाइन सेंटरों में देखने को मिली ऐसे में पोर्टल भी लोगों को इंतजार करवाता रहा। क्योंकि व्यस्तता के कारण पोर्टल धीरे चल रहा था परीक्षा परिणाम देखने के बाद कुछ लोग उत्साहित नजर आए तो वहीं कुछ लोगों में निराशा देखी कि उनके मन अनुसार रिजल्ट नहीं आया तो वहीं कुछ लोगों को पूरक आने पर नाराज नजर आये।

हर्ष ने प्रदेश में दसवां स्थान किया प्राप्त

माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल से कक्षा दसवीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। जिसमें प्रदेश की सूची में आइडियल पब्लिक स्कूल वारासिवनी के छात्र हर्ष पिता किरण पटले वारासिवनी निवासी ने दसवां स्थान प्राप्त कर सफलता अर्जित की। पदमेश से चर्चा में हर्ष पटले ने बताया कि उनका प्रदेश में दसवां स्थान आने पर वह बहुत खुश है और यह सभी परिवारजनों गुरुजनों की मदद से संभव हो पाया है। उनका आगे गणित संकाय लेकर जेईई करने का लक्ष्य है। मैंने इस कक्षा दसवीं में 485 अंक लाकर परीक्षा उत्तीर्ण की है जिससे मुझे बहुत खुशी है इसके लिए मैन काफी मेहनत की है जो सोचा था वह अंक प्राप्त हुए है।

प्रदेश सूची में स्थान पाकर कार्तिक ने बढ़ाया गौरव

नगर की प्रतिष्ठित शिक्षण संस्था आइडियल पब्लिक स्कूल की कक्षा दसवीं के छात्र वारासिवनी निवासी कार्तिक पिता राकेश सेलोकर के द्वारा प्रदेश की सूची में 485 अंकों के साथ दसवां स्थान प्राप्त कर अपने स्कूल परिवार और ग्राम का नाम रोशन किया है। पद्मेश से चर्चा में कार्तिक सेलोकर ने बताया कि मैं बहुत ज्यादा खुश हूं कि प्रदेश सूची में मेरा नाम आया है मुझे 485 अंक कक्षा दसवीं में प्राप्त हुए हैं जो दसवां स्थान प्रदेश सूची में मिला है। इसके लिए मुझे बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ी जिसमें मेरे माता-पिता और स्कूल के शिक्षक डायरेक्टर सर का काफी अहम योगदान रहा है जिन्होंने हमारी एक्स्ट्रा क्लास लेकर हमें मजबूत किया। इसी कारण हम आज कक्षा दसवीं में इतना अच्छा प्रदर्शन कर पाए हैं आगे मेरा सपना सिविल सेवा में जाने का है इसके लिए मेरे द्वारा जेईई की तैयारी की जाएगी ताकि ग्रेजुएशन बेहतर तरीके से किया जा सके।

सोनम ठाकरे ने जिले में प्राप्त किया स्थान

माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल के द्वारा कक्षा दसवीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। जिसमें नगर की प्रतिष्ठित संस्था केशव इंग्लिश स्कूल वारासिवनी की छात्रा सोनम पिता शिवप्रसाद ठाकरे वारासिवनी निवासी ने जिले में 482 अंक अर्जित कर द्वितीय स्थान प्राप्त कर नगर का गौरव बढ़ाया। पद्मेश से चर्चा में छात्रा सोनम ठाकरे ने बताया कि जिले की सूची में दूसरा स्थान मुझे प्राप्त होने से मैं खुश जरूर हु परंतु मेरी उम्मीद के अनुसार अंक मुझे प्राप्त नहीं हुए इसके लिए मेरे द्वारा बहुत ज्यादा मेहनत की गई थी जिसमें स्कूल के शिक्षक एवं मेरे माता-पिता ने बहुत प्रयास किया था। परंतु होता है कभी नंबर कम आते हैं और जिले में दूसरा स्थान में ठीक है आगे और बेहतर करने का प्रयास किया जाएगा मेरा सपना है कि मैं सिविल सेवा में जाकर देश और समाज की सेवा के लिए कार्य करु।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here