नन्ही बालिका हिती चौकसे के उपचार के लिए कलेक्टर ने दिया एक माह वेतन रेडक्रास से 50 हजार रु की राशि दी गई

0

भरवेली की मात्र 09 माह की बालिका लीवर की गंभीर बीमारी से जूझ रही है। उसकी जीवन रक्षा के लिए एक माह के भीतर लीवर ट्रांसप्लांट करना जरुरी है। रायपुर के रामकृष्णा केयर हास्पिटल द्वारा लीवर ट्रांसप्लांट के लिए 30 लाख रुपये का स्टीमेट दिया गया है। बालिका हिती के माता-पिता बहुत गरीब हैं और इतनी बड़ी राशि का इंतजाम करने में सक्षम नहीं हैंं। बालिका के माता-पिता संजय एवं राखी चौकसे ने 05 सितंबर 2022 को मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को अपनी समस्या बतायी है, जिस पर उन्होंने हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है।

कलेक्टर ने दिया एक माह का वेतन

  कलेक्टर डा. गिरीश कुमार मिश्रा ने आज 06 सितंबर को बालिका हिती के उपचार के लिए अपना एक माह का वेतन 99 हजार 999 रुपये PhonePay ( फोन-पे) के माध्यम से  बालिका के पिता संजय चौकसे के खाते में ट्रांसफर कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने संजय चौकसे को रेडक्रॉस की ओर से 50 हजार रुपये का चेक भी प्रदान किया है। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री समीर सौरभ एवं अपर कलेक्टर श्री शिवगोविंद मरकाम भी उपस्थित थे।

सभी अधिकारियों से दान करने की अपील

कलेक्टर डा. मिश्रा ने जिला प्रशासन एवं विभिन्न विभागों के अधिकारियों से भी अपील की है कि मात्र 09 माह की नन्ही बालिका हिती की जीवन रक्षा के लिए स्वप्रेरणा से दान करें । यह एक पुण्य का काम होगा। जो भी अधिकारी या व्यक्ति बालिका हिती की मदद करना चाहते हैं वे संजय चौकसे के भारतीय स्टेट बैंक भरवेली के खाता क्रमांक A/C No.   34030199608, IFSC कोड SBIN0004935 में सहायता राशि जमा कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here