नपा में छिड़ी कुर्सी की जंग,नपा हाल से हटाई गई बैठक व्यवस्था !

0

जबसे नगरपालिका की बागडोर प्रशासनिक हाथों में गई है तब से नगरपालिका की व्यवस्था लगातार बिगड़ती जा रही है। जहां एक ओर गली मोहल्लों व वार्डों में साफ सफाई नहीं हो रही है तो वहीं दूसरी ओर विभिन्न विकास कार्य ठप पड़े हुए हैं।

लगातार बिगड़ती जा रही इन व्यवस्थाओं के बीच अब नगर पालिका के स्वागत कक्ष में पहुंचने वाले आम नागरिकों से लेकर वरिष्ठ और बुजुर्ग नागरिकों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं अपनी विभिन्न समस्याएं लेकर नगरपालिका पहुंचने वाले नागरिकों को बैठने तक की सुविधा नहीं दी जा रही है। बताया जा रहा है कि नगरपालिका स्वागत हॉल में पहुंचने वाले नागरिकों, बुजुर्गों, वरिष्ठजनों व पार्षदो आदि के लिए बैठने के लिए पर्व में कुर्सियां लगाई गई थी। जो अभी हटा दी गई हैं ।

स्वागत कक्ष में लगाई गई कुर्सियों को नगर पालिका प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा एक कमरे में ताला लगा कर रखा गया है।

जिससे विभिन्न योजनाओं की जानकारी लेने, आवेदन देने, निवेदन करने सहित अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर नगर पालिका पहुंचने वाले लोगों को खड़े रहकर अपना नंबर के आने का इंतजार करना पड़ता है।

मामले को लेकर की गई चर्चा के दौरान पूर्व पार्षद राजेश लिल्हारे ने बताया कि नगरपालिका की व्यवस्था ठीक नहीं है यदि नगरपालिका में जनता या पूर्व पार्षद किसी काम से आते हैं तो उनके बैठने की व्यवस्था नहीं की गई है ।

निवर्तमान पार्षद शफ्फात खान ने इस व्यवस्था पर नाराजगी व्यक्त करते हुए बताया कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा नगरपालिका में प्रशासनिक व्यवस्था की गई है। प्रशासनिक काल में यह कैसा कार्य हो रहा है यह व्यवस्था इसी को दर्शा रही है। यहां की कुर्सियां ताले में बंद करके रखी गई हैं।हो सकता है कि अधिकारियों कर्मचारियों को कोई गलतफहमी हो गई हो।

नगरपालिका कार्यालय अधीक्षक बीएल लिल्हारे ने बताया कि नगरपालिका में जो भी गणमान्य लोग आते हैं उनके बैठने के लिए सीएमओ कार्यालय में पर्याप्त कुर्सियां हैं अन्य लोगों को बैठने के लिए भी कुर्सियां दी जाती हैं। स्वागत कक्ष में पहले कुर्सियां लगाई गई थी, उसे क्यों हटाया गया है इसकी जानकारी ली जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here