नवविवाहिता आत्महत्या का मामला

0

वारासिवनी थाना अंतर्गत ग्राम टेकाडी के खोलटोला में 11 मार्च को नवविवाहिता ने फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली थी। जिसमें एसडीओपी ने गुरुवार को दहेज मृत्यु का मामला कायम कर मृतिका के पति सास देवर को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया जहां से न्यायालय ने तीनों को जेल भेज दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतिका माया पटले का 20 मई 2019 को छबिलाल पटेल के साथ सामाजिक रीति रिवाजों से विवाह हुआ था।

नवविवाहिता का प्रकरण होने के कारण एसडीओपी अरविंद श्रीवास्तव के द्वारा मर्ग को जांच में लिया गया था जिसमें पता चला कि मृतिका और छबिलाल का विवाह 20 मई 2019 को हुआ था जिसके बाद से पति छबीलाल पिता लक्ष्मण पटले सास नाननबाई पति लक्ष्मण पटले देवर अमृतलाल पिता लक्ष्मण पटले के द्वारा मृतिका को कम दहेज लाने के लिए परेशान कर दहेज में टीवी फ्रिज वाशिंग मशीन मोटरसाइकिल लाने के लिए कहा था।

जांच में शादी में दिये सामान की सूची रसीदें विवाह कार्ड जप्त किया गया मर्ग की संपूर्ण जांच प्राप्त साक्ष्य शव पंचनामा घटना स्थल निरीक्षण पीएम रिपोर्ट मृतिका की मां दो सगे भाई के कथन सहित अन्य पूछताछ में पाया गया कि मृतिका माया पटले को उसके पति सास और देवर के द्वारा दहेज की मांग को लेकर शारीरिक मानसिक प्रताड़ित कर मारपीट की जाती थी जिसके कारण उसने प्रताड़ित होकर आत्महत्या की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here