नवविवाहिता ने लगाई फांसी !

0

शहर के उपनगरी क्षेत्र बूढ़ी के सिद्धार्थनगर वार्ड नंबर 1 शिव साईं मंदिर रोड पर किराए के मकान में रह रही एक नवविवाहिता ने अपने किराए के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

मृतिका प्रियंका पति पंकज वानखेडे 28 वर्ष ग्राम भोरगढ़ थाना खैरलांजी निवासी है। 18 नवंबर को 4 बजे करीब मकान मालिक प्रेमचंद जैन ने ही प्रियंका को उसके कमरे में फांसी पर लटके हुए देखा और कोतवाली में सूचित किया।

इस नवविवाहिता प्रियंका द्वारा पति सास ससुर द्वारा दी जा रही प्रताड़ना से परेशान होकर आत्महत्या की जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है। खबर मिलते ही कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 2016 में प्रियंका ने पंकज वानखेड़े से शादी की थी जिनका एक बेटा है। बताया गया है कि शादी के बाद प्रियंका की पति और ससुराल वालों से सामंजस्य नहीं बैठ पाया था और पति सास ससुर द्वारा प्रियंका को प्रताड़त किया जा रहा था और वह पंकज से तलाक लेना चाहती थी।

5 माह पहले ही प्रियंका बालाघाट अपने मायके अकेले आ गई थी जो 15 दिन तक के अपने मायके में रही। उसके बाद वह 4 माह तक हॉस्टल में रही और किसी कोचिंग में मैनेजमेंट का काम कर रही थी। यह भी बताया गया है कि पिछले एक माह से प्रियंका नगर के वार्ड नंबर 1 सिद्धार्थ नगर शिव साई मंदिर रोड पर स्थित प्रेमचंद जैन के मकान में किराए से रह रहे थी और अपनी नौकरी कर रही थी।

17 नवंबर को प्रियंका अपनी नौकरी करके अपने किराए कमरे में आई थी और रात्रि में खाना भी खाई। प्रियंका रात्रि 10 बजे तक कमरे में देखी गई थी। 18 नवंबर को प्रातः से ही प्रियंका के कमरे का दरवाजा नहीं खोला। 3-4 बजे तक भी प्रियंका के कमरे में हलचल दिखाई नहीं देने पर मकान मालिक प्रेमचंद जैन ने प्रियंका के कमरे का दरवाजा खोल कर अंदर जाकर देखा प्रियंका कमरे के अंदर फांसी पर लटकी हुई थी।

इस घटना की सूचना प्रेमचंद जैन ने प्रियंका के मायके वालों को दी और कोतवाली में सूचित किया। शाम को कोतवाली पुलिस सिद्धार्थनगर पहुंची और जांच-पड़ताल शुरू की थी बताया गया है कि प्रियंका द्वारा फांसी लगाने खबर मिलने पर उसके पति पंकज वानखेडे और मायके वाले भी सिद्धार्थ नगर पहुंच चुके थे ।

प्रियंका वानखेडे नवविवाहिता होने से तहसीलदार भी मौके पर पहुंच चुके थे कोतवाली पुलिस द्वारा मौके की कार्रवाई की जा रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here