पहली जीत पर दिल्ली की नजर, राजस्थान जारी रखना चाहेगी विजयी रथ, देखें ड्रीम11, संभावित प्लेइंग इलेवन व हेड टू हेड

0

आईपीएल 2024 अपनी लय पकड़ चुका है। सीजन के 9वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स का आमना सामना होगा। दोनों टीमों के बीच मुकाबला गुरुवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम जयपुर में खेला जाएगा। राजस्थान इस सीजन के अपने पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को हराकर आ रहा है। वहीं, दिल्ली को पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने शुरुआती मुकाबले में हार का स्वाद चखना पड़ा। यहां तक की कप्तान ऋषभ पंत की मौजूदगी भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई।

ऋषभ पंत से रहेगी दिल्ली को उम्मीद

यशस्वी जायसवाल ने लखनऊ के खिलाफ 12 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली थी। साथ ही रियान पराग और ध्रुव जुरेल की अहम पारियों ने भी राजस्थान रॉयल्स की जीत में अहम भूमिका निभाई। दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऋषभ पंत लंबे समय के बाद टीम में वापसी की, लेकिन शायद उन्हें अपनी पुरानी लय हासिल करने में कुछ ओर वक्त लग सकता है।

राजस्थान रॉयल्स के ज्यादातर बल्लेबाज लय में है। टीम को अपने स्टार बल्लेबाज जॉस बटलर के फॉर्म में लौटने का इंतजार होगा। वहीं, दिल्ली के सबसे अनुभवी गेंदबाज इशांत शर्मा को पिछले मैच में फिल्डिंग करते समय चोट लग गई थी। जिसके चलते उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा था। ऐसे में मुकेश कुमार प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं।

संजू सैमसन और कुलदीप यादव शानदार फॉर्म में

संजू सैमसन से एक बार फिर आईपीएल की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की। रॉयल्स के कप्तान ने लखनऊ के गेंदबाजों की पिटाई करते हुए नाबाद 81 रन बनाए। संजू आईपीएल में चार हजार रन का आंकड़ा पार करने वाले 16वें खिलाड़ी बनने से सिर्फ 30 रन दूर है। हालांकि इस मैच में संजू सैमसन के रास्ते का कांटा कुलदीप यादव बन सकते है। जिन्होंने अपने शानदार फॉर्म जारी रखते हुए पंजाब किंग्स के खिलाफ दो विकेट झटके थे। दिल्ली टीम से जुड़ने के बाद से स्पिन गेंदबाज ने 33 विकेट लिए हैं।

दिल्ली के लिए सर्वाधिक विकेट आईपीएल 2022 से

कुलदीप यादव- 33 विकेट

खलील अहमद- 27 विकेट

अनरिख नॉर्खिए- 19 विकेट

अक्षर पटेल- 17 विकेट

विकेटकीपिंग में ऋषभ पंत के आंकड़े बेहतर, IPL में 81 शिकार किए

बतौर विकेटकीपर आईपीएल में ऋषभ पंत के शिकार संजू सैमसन से अधिक है। पंत ने 89 पारियो में 62 कैच और 19 स्टंपिंग के साथ 81 शिकार किए हैं, जबकि संजू ने 53 कैच और 15 स्टंप के साथ 68 बल्लेबाजों के पवेलियन का रास्ता दिखाया है। सैमसन पिछली 53 पारी में 148.75 की स्ट्राइक रेट से 1,608 रन बना चुके हैं। पिछले चार सीजन में 99 छक्के जड़ चुके हैं। वहीं, पंत 149 के स्ट्राइक रेट से 2,658 रन बनाकर एमएस धोनी और दिनेश कार्तिक के बाद सबसे सफल भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here