पहली बार देखें JioPhone Next का फोटो और वीडियो, जानें खास फीचर्स और किससे मिलेगी टक्कर

0

JioPhone Next Vs Itel A26 । जियो के नए स्मार्टफोन JioPhone Next के आने से प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ गई है। JioPhone Next को जियो और गूगल ने साथ मिलकर तैयार किया है। कंपनी ने आज JioPhone Next का फोटो और वीडियो भी जारी कर दिया है। गौरतलब है कि जियोफोन नेक्स्ट अपनी तरह का पहला स्मार्टफोन है जिसमें Pragati ओएस है, जो जियोफोन नेक्स्ट के लिए बनाया गया एंड्रॉइड का एक optimized version है। आइए जानते हैं JioPhone Next में क्या है खास फीचर्स और किस स्मार्टफोन से मिलेगी इसे कड़ी टक्कर

JioPhone Next में फीचर्स

JioPhone Next की बात करें तो इसमें 5.45 इंच का डिस्प्ले और 3,500mAh की बैटरी दी गई है। इसके अलावा स्मार्टफोन में क्वालकॉम 215 चिपसेट मिलेगा। इन्हीं खूबियों के दम पर यह स्मार्टफोन बजट सेगमेंट में सबसे बेहतरीन डिवाइस हो सकता है, लेकिन इस फोन को बाजार में पहले से मौजूद आईटेल के आईटेल ए26 से कड़ी टक्कर मिलेगी। आइए जानते हैं इस दोनों ही डिवाइस में से कौन सी डिवाइस बेहतर है –

JioPhone Next बनाम आईटेल ए26: डिस्प्ले

JioPhone Next में 5.45 इंच का एचडी डिस्प्ले है। इसकी स्क्रीन को प्रोटेक्ट करने के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का इस्तेमाल किया गया है, जबकि आईटेल ए26 में 5.7 इंच का आईपीएस डिस्प्ले मिलेगा, जिसका रिजॉल्यूशन 720 x 1600 पिक्सल है। हालांकि इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का सपोर्ट नहीं दिया गया है।

JioPhone Next बनाम आईटेल ए26: प्रोसेसर

JioPhone नेक्स्ट में क्वालकॉम 215 चिपसेट दिया गया है, जबकि आईटेल ए26 स्मार्टफोन में Unisoc SC9832e प्रोसेसर मिलेगा। रैम और स्टोरेज की बात करें तो दोनों स्मार्टफोन में 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज है।

जियोफोन नेक्स्ट बनाम आईटेल ए26: कैमरा

JioPhone Next में 13MP का रियर कैमरा और 8MP का फ्रंट कैमरा मिलेगा। वहीं, दूसरी ओर आईटेल ए26 स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें पहला 5एमपी का मुख्य सेंसर और दूसरा वीजीए सेंसर है। इसके फ्रंट में 2MP का सेल्फी कैमरा है।

जियोफोन नेक्स्ट बनाम आईटेल ए26: बैटरी

बैटरी के मामले में जियोफोन नेक्स्ट आईटेल ए26 से आगे है। Jio फोन में नेक्स्ट में 3500mAh की बैटरी दी गई है। जबकि आईटेल ए26 में 3,020mAh की बैटरी मिलेगी। इसके अलावा दोनों स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, जीपीएस और ब्लूटूथ जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here