पहले ही दिन शारीरिक दूरी के नियम की उड़ी धज्जियां

0

शहर को अनलॉक करने की प्रक्रिया के पहले ही दिन कई जगहों पर नियमों की धज्जियां उड़ते देखी गई। आपदा प्रबंध समिति ने सोमवार को कई प्रतिबंधों के साथ शहर में छूट दी थी। साथ ही यह भी कहा गया था कि कोरोना गाइडलाइन का सभी लोगों को पालन करना है। पिछलेे साल भी अनलॉक के बाद दो-तीन महीनों में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली थी।

मंगलवार सुबह से ही शहर की सडकों पर आम दिनों की तरह भीड़ नजर आई। लंबे समय से घरों में कैद शहरवासी किराना खरीदने बाजारों में उमड़ पड़े। शारीरिक दूरी के नियम की जमकर धज्जियां उड़ी। दुकानों के बाहर उमड़ी भीड़ को नियंत्रित करने का कोई इंतजाम नजर नहीं आया। मल्हारगंज क्षेत्र में थोक दुकानों के शटर को बंद थे लेकिन खेरची दुकानों पर भीड़ रही। लगभग यही हालत मारोठिया बाजार के भी थे हालांकि दोपहर 12 बजते ही पुलिस और नगर निगम ने मोर्चा संभाल लिया। पुलिसकर्मी सख्ती के साथ-साथ लोगों को इस बात की समझाइश देते भी नजर आए कि दुकानें कल भी खुलेंगी इसलिए हड़बड़ी न करें। बावजूद इसके लोगों में किराना खरीदने की जल्दबाजी नजर आई।

किराना दुकानों को छूट थी, दूसरी भी खुल गईं

प्रशासन ने किराना दुकानों को 12 बजे तक खोलने की अनुमति दी है लेकिन शहर के पश्चिम इलाकों में अन्य दुकानदारों ने भी दुकानें खोल रखी थीं। इनमें खाने-पीने की दुकानें भी शामिल थीं। पुलिसकर्मियों ने इन्हें बंद कराया।

दिनभर सडकों पर रही भीड़

अनलाक का असर शहर की सडकों पर भी नजर आया। सामान्य दिनों की तरह आवाजाही होती रही। न किसी चौराहे पर पुलिस की सख्ती नजर आई न निगम की कार्रवाई। लोग बगैर किसी रोकटोक के आते-जाते रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here