पाकिस्तान दौरा छोड़कर साउदी ने IPL में खेलने का फैसला किया, पंजाब किंग्स के लिए खेलेंगे आदिल राशिद

0

कोलकाता नाइटराइडर्स ने 19 सितंबर से UAE में शुरू हो रहे IPL-2021 फेज-2 के लिए न्यूजीलैंड के पेसर टिम साउदी को साइन किया है। साउदी ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस की जगह लेंगे। कमिंस ने खुद को फेज-2 से अलग कर लिया है। माना जा रहा है कि वे इस साल के अंत में शुरू होने वाली एशेज सीरीज पर फोकस करना चाहते हैं। इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स ने तबरेज शम्सी, पंजाब किंग्स ने आदिल राशिद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने जॉर्ज गार्टन को साइन किया है।

पाकिस्तान और बांग्लादेश नहीं जा रहे साउदी
साउदी को बांग्लादेश और पाकिस्तान के दौरे पर जाना था। लेकिन, उन्होंने उन दौरों से बाहर रहने का फैसला किया है। IPL के ठीक बाद UAE में टी-20 वर्ल्ड कप भी खेला जाएगा। ऐसे में साउदी के पास बड़े टूर्नामेंट के लिए खुद को तैयार करने का मौका होगा।

2019 में RCB के लिए खेले थे साउदी
टिम साउदी IPL में लगातार 6 साल खेलने के बाद 2020 के ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे। लीग में वे आखिरी बार 2019 में खेले थे। तब वे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम का हिस्सा थे। उस साल उन्होंने 3 मैच खेले थे और 13 रन की इकोनॉमी के साथ बेहद महंगे साबित हुए थे।

40 मैचों में लिए हैं 28 विकेट
टिम साउदी IPL में इससे पहले RCB के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की ओर से भी खेल चुके हैं। उन्होंने इस लीग में कुल 40 मैच खेले हैं और 8.47 की इकोनॉमी से 28 विकेट लिए हैं।

7वें स्थान पर है KKR
कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम 2021 के सीजन में अच्छा परफॉर्म नहीं कर सकी है और पॉइंट टेबल में 7वें स्थान पर है। साउदी के जुड़ने से टीम को गेंदबाजी में सुधार की उम्मीद है। टीम के कोच ब्रैंडन मैकुलम भी IPL फेज-2 के दौरान उपलब्ध रहेंगे। मैकुलम कैरेबियन प्रीमियर लीग से बाहर रहने का फैसला किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here