पीएससी की राज्य वन सेवा परीक्षा की तारीख घोषित, नवंबर तक आवेदन, दिसंबर में परीक्षा

0

मप्र लोकसेवा आयोग (पीएससी) ने राज्य वन सेवा परीक्षा-2023 की घोषणा कर दी है। शुक्रवार सुबह पीएससी ने परीक्षा कार्यक्रम का विज्ञापन जारी किया। राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 17 दिसंबर को दो सत्रों में आयोजित होगी। यह परीक्षा राज्य सेवा के साथ ही होगी। अब तक पीएससी ने राज्य सेवा तो घोषित कर दी थी वन सेवा की घोषणा नहीं की थी।

परीक्षा के लिए आवेदन 18 अक्टूबर से दो नवंबर तक जमा हो सकेंगे। 18 अक्टूबर को आनलाइन लिंक खुलेगी उसी से आवेदन जमा किए जाएंगे। जो अभ्यर्थी राज्य सेवा परीक्षा में भाग ले रहे हैं और वन सेवा में भी शामिल होना चाहते हैं। जिन्होंने राज्य सेवा के आवेदन पहले दाखिल कर दिए थे। उनके लिए भी लिंक खुलेगी तो वे अपने फार्म अपडेट कर वन सेवा में भी प्रतिभागिता कर सकेंगे। राज्य वन सेवा-2023 में सहायक वन संरक्षक के 13 और वन क्षेत्रपाल के 126 पद घोषित किए गए हैं।

वैज्ञानिक अधिकारी के पद घोषितपीएससी ने साथ ही साथ वैज्ञानिक आफिसर के पदों के लिए भी विज्ञापन जारी किया है। केमेस्ट्री, बायोलाजी और फिजिक्स में वैज्ञानिक अधिकारियों की भर्ती की घोषणा की गई है। इन पदों के लिए आनलाइन आवेदन की लिंक 24 नवंबर से खोली जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here