पृथ्वी की टीम इंडिया में वापसी न होने से प्रशंसक हैरान है

0

उभरते हुए बल्लेबाज और भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान रहे पृथ्वी शॉ को टीम में जगह नहीं मिलने पर प्रशंसक हैरान हैं। वहीं उनका बल्लेबाजी अंदाज पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की तरह है। उसी सहवाग की तहह जिनके बारे में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी का कहना है कि वह अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से विरोधी टीम के गेंदबाजों में खौफ पैदा कर देते थे। प्रशंसकों के अनुसार पृथ्वी भी सहवाग के जैसे ही विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं। इसके बाद भी उन्हें टीम में क्यों नहीं लिया जा रहा यह समझ से परे है।
पृथ्वी ने अब तक भारतीय टीम की ओर से 12 मैच खेले हैं हालांकि 6 एकदिवसीय मैच और 5 टेस्ट मैच हैं। इसके अलावा एक टी20 अंतरराष्ट्रीय भी है। इसके अलावा वह घरेलू क्रिकेट में भी लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। इसके बाद भी चयनकर्ता उनकी उपेक्षा कर रहे हैं। इस बल्लेबाज ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच श्रीलंका के खिलाफ जुलाई 2021 में खेला था।
टीम इंडिया में कई युवाओं को मौके मिल रहे हैं पर पृथ्वी को अपनी वापसी का इंतजार है। पृथ्वी बेहद तेज शुरुआत देने की क्षमता वाले सलामी बल्लेबाज हैं। उन्होंने मिजोरम के खिलाफ अपने पिछले एकदिवसीय मैच में 138 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे। तब पृथ्वी ने 39 गेंदों पर 8 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 54 रन बनाये। वह पारी की शुरुआती जिम्मेदारी निभाते हुए टीम को तेज शुरुआत देते हैं।
पृथ्वी ने अभी तक अपने करियर में एक ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 5 टेस्ट, 6 एकदिवसीय भी खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में एक शतक और 2 अर्धशतक लगाते हुए 339 रन बनाए हैं जबकि एकदिवसीय में उन्होंने 31.5 के औसत से 189 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here