प्राइवेट चिकित्सकों द्वारा कोविड उपचार में सहयोग नहीं करने का मामला

0

बालाघाट जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और जिला प्रशासन कोविड के मरीजों के उपचार के लिए निरंतर सुविधाओं का विस्तार कर रहा है। कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या के कारण सामाजिक संस्थाओं द्वारा भी बढ़-चढ़कर जिला प्रशासन की मदद की जा रही है. लेकिन इसमें अब तक प्राइवेट चिकित्सकों द्वारा किसी भी तरह की मदद नहीं की गई है।

कलेक्टर दीपक आर्य ने ऐसी स्थिति पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन आई एम ए के जिला अध्यक्ष डॉ श्रीमती अनीता पाराशर को पत्र लिखकर सहयोग की अपेक्षा की है।

इस संबंध में लिखे गए पत्र में कहा गया है कि जिला प्रशासन कोविड मरीजों के उपचार के लिए सभी जरूरी संसाधन तो उपलब्ध करा सकता है.लेकिन चिकित्सकों की उपलब्धता सुनिश्चित करना इंडियन मेडिकल एसोसिएशन आई एम ए की भी एक सामाजिक जिम्मेदारी है और अब तक आई एम ए द्वारा इस संबंध में किसी भी तरह का सहयोग नहीं किया गया है जो चिंतनीय है।

कलेक्टर श्री आर्य ने आईएमए की जिला अध्यक्ष डॉ अनीता पाराशर से कहा है कि वे जिले में उपलब्ध समस्त एमबीबीएस चिकित्सकों की सूची जिला प्रशासन को शीघ्र उपलब्ध कराएं और वह चिकित्सक जिला प्रशासन को कोविड मरीजों के उपचार में सहयोग प्रदान करें. अन्यथा ऐसे अशासकीय चिकित्सकों के ऊपर एस्मा के तहत कार्रवाई की जाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here