फांसी के फंदे पर लटका मिला शिक्षिका का शव

0

कोतवाली पुलिस ने नगर के वार्ड नंबर 2 नाग मंदिर गली स्थित एक मकान से फांसी के फंदे में लटका एक शिक्षिका का शव बरामद किया है। जिसके फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है। मृतक युवती का नाम थाना वारासिवनी ग्राम मेंडकी निवासी 28 वर्षीय पपीला पिता लक्ष्मीनारायण उके बताया गया है। जिसके शव को बरामद कर,पोस्टमार्टम कराकर अंतिम संस्कार के लिए शव उनके परिजनों के सुपुर्द किया गया है। तो वही कमरे से मिले सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुट चुकी है।

पिछले 10 वर्षों से किराए के मकान में रह रही थी पपीला
प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक पपीला के अलावा मेढकी निवासी लक्ष्मीनारायण उके का एक पुत्र भी है। जिसकी शादी हो चुकी है। वहीं पपीला का रिश्ता भी कही तय हो चुका था। बताया जा रहा है कि पपीला पिछले 10 वर्षों से नगर के भटेरा चौकी वार्ड नंबर 2 नाग मंदिर गली निवासी अजय नागमारे के मकान में किराए से रहती थी। जो पढ़ाई पूरी कर कुछ वर्षों से नगर के एक निजी स्कूल में बतौर शिक्षिका के तौर पर पदस्थ थी। वही बच्चों को खाली समय में ट्यूशन भी पढ़ाती थी। जिसका फांसी पर लटका शव पुलिस ने बरामद किया है। वही शव के पास से मिले सुसाइड नोट और मृतिका के परिजनों के बयान के आधार पर कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है

मकर संक्रांति पर्व पर पिता ने पपीला को बुलाया था घर बताया जा रहा है कि 13 जनवरी को पपीला के पिता लक्ष्मीनारायण उके ने मकर संक्रांति मनाने के लिए पपीला को घर आने कहा था। लेकिन परीक्षा होने और काम के चलते उसने पहले तो 14 जनवरी मकर संक्रांति को मेढकी जाने से मना कर दिया था। लेकिन परिजनों के आग्रह पर बाद में वह मान गई थी। जिसने 14 जनवरी मकर संक्रांति पर मेढकी आने कहा था। मकर संक्रांत पर्व पर शनिवार की दोपहर 3 बजे तक पपीला के घर ना आने पर उनके परिजनों ने पपीला से फोन पर संपर्क किया तो उसका फोन बंद बता रहा था। जहां बार-बार फोन पर संपर्क करने पर भी देर शाम तक उनके परिजनों का पपीला से कोई संपर्क नहीं हो सका. जिसपर पिता लक्ष्मीनारायण ने उनके साले के लड़के को फोन कर पपीला के कमरे में जाकर उससे बात कराने के लिए कहा। जहां रात्रि करीब 9 बजे साले का लड़का पपीला के कमरे में गया तो उसे पपीला का शव फांसी के फंदे पर लटका हुआ दिखाई दिया। जिसकी सूचना उसने मकान मालिक को दी। जहां युवक ने फोन कर लक्ष्मी नरायण को पूरी बात बताई और उन्हें बालाघाट बुला लिया। जिसकी सूचना उन्होंने कोतवाली पुलिस को दी। जहाँ मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव को बरामद कर आसपास तलाशी ली, जहां पुलिस ने मृतिका का लिखा हुआ एक सुसाइड नोट जप्त किया है। वहीं परिजनों के बयान दर्ज कर पंचनामा सहित अन्य आवश्यक कार्यवाही पूरी की और जाफौ 174 के तहत मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां रविवार को शव का पोस्टमार्टम कर, अंतिम संस्कार के लिए शव उनके परिजनों के सुपुर्द किया गया है। हालांकि युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या क्यों की ,फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है जिसकी जांच कोतवाली पुलिस द्वारा की जा रही है।

सुसाइड नोट में लिखा था मैं जा रही हूं आप सभी खुश रहना
बताया जा रहा है कि पपीला ने अपने किराए के कमरे में काले दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या की है । जहां शव के पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें पपीला ने फांसी लगाने के पूर्व माता-पिता भाई भाभी उनके बच्चे सभी को खुश रहने की बात लिखी थी। वही मैं जा रही हूं लिखकर सुसाइड नोट छोड़ा था। बताया जा रहा है कि सुसाइड नोट में आत्महत्या के कारण का कोई उल्लेख नहीं है । हालांकि युवती ने ऐसा कदम क्यों उठाया फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है जिसकी जांच पुलिस द्वारा शुरू कर दी गई है कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here