फाफ डु प्लेसी ने पहले ही मैच में खेली कप्तानी पारी, IPL में पूरे किये 3000 रन

0

 पिछले साल तक रॉयल चैलेन्जर्स बंगलोर की कमान विराट कोहली के हाथों में थी। इस साल ये जिम्मेदारी फाफ डु प्लेसी (Faf Du Plesiss) को दी गई है। इस सीजन की पहली पारी और पहले ही मैच में डु प्लेसी ने कमाल की पारी खेली। लोग हैरत में पड़ गये। पारी की शुरुआत करने आए डु प्लेसी ने शुरुआती झटके लगने के बाद भी अपने तेवर कम नहीं किए और लगातार चौके- छक्कों की बारिश करते रहे। डु प्लेसी ने 13वें ओवर की अंतिम गेंद पर छक्का मारकर अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन इसके बाद भी उनका बल्ला शांत नहीं हुआ और वो खुलकर शॉट लगाने लगे।

डु प्लेसी को चौथे ओवर में जीवनदान मिला था, जिसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया और सिर्फ 57 गेंदों का सामना करते हुए 88 रन बनाए। अपनी पारी में 7 छक्के और 3 चौके भी शामिल हैं। उन्होंने आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की और टीम को मजबूत स्कोर 206 तक पहुंचाया। उन्होंने विराट कोहली के साथ 118 रनों की साझेदारी की।

डु प्लेसी का ये स्कोर इस सीजन में IPL 2022 का अभी तक का सर्वोच्च स्कोर बन गया है। इस पारी के साथ डु प्लेसी ने आईपीएल में अपने 3000 रन भी पूरे कर लिए। आपको बता दें कि डु प्लेसी साल 2012 से पिछले साल तक चेन्नई सुपर किंग्स के साथ थे और शानदार फॉर्म में दिखे थे।इस बार डु प्लेसी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से खेल रहे हैं और आरसीबी ने उन्हें इस सीजन अपना कप्तान बनाया है। साउथ अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने नई टीम में भी अपना फॉर्म बरकरार रखा है। आपको बता दें कि फाफ ने पिछले सीजन 16 मैचों में 633 रन बनाए थे और महज दो रन से ऑरैंज कैप हासिल करने से चूक गए थे। ये ऑरेंज कैप उनकी ही टीम के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को मिला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here