फिर अज्ञात चोरों ने की चोरी की वारदात

0

नगर के वार्ड नंबर 8 कटंगी रोड स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम पर शातिर चोरों के द्वारा 10 से 11 जुलाई की दरमियानी रात में चोरी का प्रयास किया गया। जिसमें चोरों ने शटर का ताला काटकर चोरी का प्रयास किया गया परंतु वह एटीएम मशीन का कुछ नहीं कर पाए जिससे वह उसकी जाली खोलकर भाग गये। जिसमें पुलिस के द्वारा गार्ड की जानकारी पर मौका निरीक्षण कर जांच प्रारंभ कर दी गई है। परंतु देखने मे आ रहा है कि इस प्रकार की असफल चोरी में संलिप्त लोगों का पता लगाने में पुलिस नाकाम साबित हो रही है जबकि इस चोरी में संलिप्त लोगों को सीसीटीवी कैमरे में कैद कर लिया गया है।

यह है मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार यूनियन बैंक ऑफ इंडिया शाम 6 बजे अपने निर्धारित समय पर बंद हो गया था जिसके बाद समस्त अधिकारी कर्मचारी अपने अपने घर जा चुके थे। जहां पर शाम 6 बजे से एटीएम मशीन की सुरक्षा के लिए गार्ड बैठा हुआ था जो एटीएम का शटर गिराकर रात्रि करीब 10 बजे अपने घर चले गया। जहां से वह सुबह 6 बजे पुनः अपनी नौकरी पर एटीएम खोलने के लिए पहुंचा तो उसने देखा कि एटीएम के शटर के ताले टूटे हुए हैं और वही एटीएम मशीन के सामने का दरवाजा खुला हुआ है जो मशीन है उसके सामने की जाली निकली पड़ी हुई है। जिस पर उसके द्वारा घटना की जानकारी डायल हंड्रेड और बैंक मैनेजर को दी गई जिन्होंने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया और सीसीटीवी कैमरे की जांच पुलिस के माध्यम से की गई जिसमें 3 नकाबपोश व्यक्ति सीसीटीवी कैमरे के अनुसार रात्रि करीब 2:00 आए और गैस कटर से एटीएम के शटर के ताले को काटने लगे। जिसके बाद उन्होंने एटीएम मशीन को खोलने का बहुत प्रयास किया परंतु मशीन ना खुलने पर वह अपना सामान लेकर फरार हो गये। इस असफल चोरी का आवेदन बैंक के द्वारा पुलिस को दिया गया है जिस पर पुलिस के द्वारा जांच कार्यवाही की जा रही है।

डॉग स्कॉट एवं फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट ने की जांच

एटीएम में चोरी के प्रयास की शिकायत पर मामले की जानकारी पुलिस के द्वारा जिला प्रशासन को दी गई एवं चोरों का पता लगाने के लिए डॉग स्कॉर्ट एवं फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को बुलाया गया जिनके द्वारा मामले में गंभीरता से जांच की गई। जिसमें फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट के द्वारा मशीन एवं ताले सहित अन्य स्थानों पर लगे हुए चोरों के फिंगरप्रिंट लिए गए तो वही डॉग स्कॉट के द्वारा घटनास्थल की सेंट के आधार पर दौड़ाया गया। जिसमें डॉग करीब बैंक से 1 किलोमीटर दूर नदी तक गया जहां पर वह रुक गया जिसमें किसी प्रकार से कोई पुख्ता सबूत नहीं मिल पाये।

पुलिस कार्यवाही पर लग रहा प्रश्नचिन्ह

यहां यह बताना लाजमी है कि लगातार नगर सहित क्षेत्र में बढ़ती चोरी की वारदातों से अब पुलिस प्रशासन की कार्यवाही पर प्रश्न चिन्ह लगने लगे हैं वही आमजन में आक्रोश के साथ-साथ डर व्याप्त है। ऐसे में कोई भी व्यक्ति अपना घर अकेला छोड़ने या घर को सुना छोड़ने से डर रहा है। बीते दिनों लगातार दिनदहाड़े चोरियों के बाद 9 और 10 जुलाई की दरमियानी रात मैं नगर के वार्ड नंबर 3 निवासी भोजलाल पारधी के मकान में चोरी का असफल प्रयास किया गया था जिसमें परिवार के लोगों के जागने पर आहट मिलते हैं चोर मौके से नौ दो ग्यारह हो गये। उसके बाद 10 जुलाई की दोपहर में बस स्टैंड से बंसीलाल पारधी की मोटरसाइकिल में रखे 30000 रुपए की चोरी कर अज्ञात चोर फरार हो गए थे और अब अज्ञात चोरों के द्वारा एटीएम में चोरी का असफल प्रयास किया गया। इसमें चोरों के द्वारा वेल्डिंग मशीन व गैस कटर का उपयोग किया गया है जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि चोरों के द्वारा किस प्रकार के साजो सामान के साथ चोरी की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। जिसमें नगर वासियों के द्वारा इस प्रकार की बढ़ती चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने की मांग की जा रही है।

एटीएम गार्ड किशोर टेंभरे ने पदमेंश से चर्चा में बताया कि वह सुबह 6 बजे बैंक में अपनी नौकरी करने के लिए आया तो उसने देखा कि एटीएम के शटर का ताला टूटा हुआ है जिसकी जानकारी उसने डायल 100 एवं मैनेजर को दी गयी। जिनके आने पर शटर उठाकर देखा गया तो सामने वाला गेट खुला हुआ था और एटीएम मशीन की जाली भी खुल चुकी थी बाकी फिर मशीन के अंदर किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं की गई थी। श्री टेंभरे ने बताया कि सीसीटीवी पुलिस के द्वारा देखा गया जिसमें 3 लोग नकाबपोश थे जो गैस कटर से ताले को काट रहे थे जिसमें किसी की अभी पहचान नहीं हुई है और यह वारदात करीब रात 2:00 बजे की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here