फिर कंकर मुंजारे ने किया राहुल गांधी का समर्थन

0

आगामी विधानसभा चुनाव के वक्त व पूर्व जिले के राजनीतिक समीकरण लगातार बदलते नजर आ रहे हैं। जहां कभी विरोधी पार्टी कांग्रेस के खिलाफ बयान देने वाले अन्य पार्टी के नेता भी अब कांग्रेस के समर्थन में बयानबाजी कर जिले में एक नई हलचल पैदा करते दिखाई दे रहे हैं। जिसमें सबसे पहला नाम निर्दलीय व सपा से चुनाव लड़ने वाले मुंजारे दंपति का सामने आ रहा है। जहां मुंजारे दंपत्ति पिछले कुछ दिनों से लगातार कांग्रेस के पक्ष में बयानबाजी कर जिले के चुनावी समीकरण बदलने का काम कर रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को क्रांतिकारी नेता व पूर्व सांसद कंकर मुंजारे ने एक बार फिर कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का समर्थन किया है। जहां उन्होंने ना सिर्फ राहुल गांधी का समर्थन किया बल्कि उन्होंने राहुल गांधी के समर्थन में क्रांति मार्च करने का भी ऐलान किया है।जिसकी तमाम जानकारी मंगलवार को क्रांतिकारी नेता कंकर मुंजारे ने अपने निज निवास में आयोजित एक पत्रकार वार्ता के दौरान दी। जिन्होंने 8 मार्च को मोदी सरकार हटाओ देश बचाओ का नारा बुलंद करते हुए नगर में राहुल गांधी के समर्थन में क्रांति मार्च करने का ऐलान किया है

इसके पूर्व भी राहुल के समर्थन में दे चुके हैं बयान
आपको बताएं कि पूर्व सांसद कंकर मुंजारे, लगातार कांग्रेस नेता राहुल गांधी के समर्थन में बयान जारी कर रहे है। हालांकि राजनीतिक रूप से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के समर्थन में क्रांतिकारी नेता पूर्व सांसद कंकर मुंजारे का लगातार बयान, कई चर्चाओं को जन्म देता है। इससे पूर्व भी पूर्व सांसद कंकर मुंजारे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता रद्ध होने के बाद उनके समर्थन में बयान जारी कर चुके है, एक बार फिर उन्होंने ऐलान किया है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी, मुद्दे पर वह 8 मार्च को क्रांति मार्च करेंगे। श्री मुंजारे के इस बयान ने एक बार फिर राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज कर दी है। जिनके इस बयान को पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष एवं उनकी धर्मपत्नी श्रीमती अनुभा मुंजारे के जल्द ही कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने के इशारे के रूप में देखा जा रहा है।

8 मार्च को नगर में निकाला जाएगा क्रांति मार्च
आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने आगे बताया कि आगामी 8 मार्च को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हटाओ लोकतंत्र बचाओ, भाजपा हटाओ देश बचाओ के नारे को बुलंद करते हुए क्रांति मार्च राम मनोहर लोहिया चौक से प्रारंभ होकर शहर के प्रमुख मार्गो से होकर गुजरेगा और इन मार्गो पर स्थित आजादी के शहीदों को नमन किया जायेगा। जबकि स्वतंत्रता आंदोलन की महानायिका वीरांगना रानी अवंतीबाई चौक पर आमसभा आयोजित की जायेगी। उन्होंने बताया कि क्रांति मार्च को लेकर वह सतत रूप से जिले में दौरा कर लोगों के बीच जाकर सभाओं के माध्यम से उन्हें आमंत्रित कर रहे है, साथ ही उन्होंने इस क्रांति मार्च में समाज के प्रबुद्ध वर्गो, बुद्धिजीवियों, युवाओं और आम नागरिकों से भी स्व-स्फूर्त होकर शामिल होने का आह्रवान करते हुए मोदी सरकार की कड़े शब्दों में निंदा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here