बदले की आग में जल रहा पाकिस्तान, भारत के एक्शन से बौखलाया, चैंपियंस ट्रॉफी पर लेगा बड़ा कदम

0

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। जम्मू-कश्मीर में जो कुछ हो रहा है उसमें उसका हाथ होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। उसकी चाल बाजियां जगजाहिर हैं। इसके बावजूद वह चाहता है कि भारतीय क्रिकेट टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2025 खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करे। जब इस मामले पर खबरें आईं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईसीसी से अपने मैचों के वेन्यू बदलने की कोशिश में है तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बौखला गया। यही वजह है कि अब उसने टी20 विश्व कप 2026 को लेकर गीदड़-भभकी दी है।

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान के पास
दरअसल, पाकिस्तान को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के 2025 सत्र की मेजबानी करनी है। रिपोर्ट्स के अनुसार, टूर्नामेंट 19 फरवरी को कराची में शुरू होने वाला है और आठ टीमों के टूर्नामेंट का फाइनल 9 मार्च को लाहौर में खेला जाएगा। हालांकि, इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि भारत दोनों देशों के बीच राजनीतिक संबंधों और सीमा विवाद के कारण पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा और इसके मैच दुबई में आयोजित किए जाएंगे।

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए भारत नहीं जाएगा पाकिस्तान
चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए भारत के पाकिस्तान की यात्रा करने से इनकार करने की खबरों के बीच जियो न्यूज उर्दू ने बताया है कि पाकिस्तान ने धमकी दी है कि अगर भारत अगले साल पाकिस्तान की यात्रा नहीं करता है तो वह टी20 विश्व कप के 2026 का बहिष्कार करेगा, जिसकी मेजबानी भारत और श्रीलंका संयुक्त रूप से करेंगे। रविवार (14 जुलाई) को प्रकाशित एक रिपोर्ट में, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) चैंपियंस ट्रॉफी के सभी मैच पाकिस्तान में आयोजित करने के अपने रुख से पीछे नहीं हटेगा और बोर्ड अगले सप्ताह श्रीलंका में होने वाली आईसीसी बैठक के दौरान भी यही रुख अपनाएगा।

पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप 2026 पर दी गीदड़-भभकी
पीसीबी के चेयरमैन मोहसिन नकवी के 19 से 22 जुलाई तक कोलंबो में होने वाली आईसीसी की बैठक में शामिल होने की उम्मीद है। सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी के सभी मैच पाकिस्तान में आयोजित करने के अपने रुख से पीछे नहीं हटेगा, बल्कि ‘पाकिस्तान का आयोजन पाकिस्तान में’ वाला रुख बनाए रखेगा। सूत्रों के अनुसार, भारत को छोड़कर चैंपियंस ट्रॉफी की सभी टीमें पाकिस्तान में खेल चुकी हैं और भारत का पाकिस्तान न आने का रुख कमजोर है। अगर भारत फिर भी दौरे से इनकार करता है तो पाकिस्तान 2026 टी20 विश्व कप के लिए भी भारत नहीं जाएगा। भारत ने आखिरी बार जुलाई 2008 में एशिया कप में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here