बस स्टैंड के फिर 30 हजार रुपए हुए चोरी

0

नगर का हृदय स्थल बस स्टैंड चोरी का अड्डा बन चुका है जहां पर चोरी की वारदाते रुकने का नाम नहीं ले रही है। ऐसे में लगातार चोरियों की कड़ी में फिर 10 जुलाई कि सुबह अज्ञात चोरों के द्वारा बंसीलाल पारधी की गाड़ी में रखें 30 हजार रुपए चोरी कर फरार हो गये। इसमें बताया जा रहा है कि यह राशि पीड़ित के द्वारा वारासिवनी में किसी व्यक्ति को देखकर समूह के रुपये जमा करने के लिए लाई गई थी। जिसकी शिकायत उसके द्वारा वारासिवनी पुलिस थाने में कर चोरों पर कड़ी कार्यवाही करने की मांग करते हुए रुपए वापसी दिलाए जाने की बात कही गई है।

यह है मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़ित बंसीलाल पारधी पिता दुर्गाप्रसाद पारधी उम्र 40 वर्ष मदनपुर वार्ड नं 10 निवासी प्रतिदिन के अनुसार 10 जुलाई को अपनी बेटी को स्कूल छोड़ने के लिए घर से निकले थे तो उनके द्वारा मोबाइल सुधारने और समूह के पैसे जमा करने के लिए रख लिए गए थे। जो घर से निकलते ही अपनी बेटी के स्कूल पहुंचे जहां उसे स्कूल में छोड़कर वारासिवनी बस स्टैंड में उन्होंने अपना मोबाइल बनाने के लिए दिया तत्पश्चात वह बैंक में गए। इस दौरान उनकी मोटरसाइकिल के पर्स में झिल्ली में कुछ कागज और 30 हजार रुपए रखे हुए थे जहां पर थोड़ी देर बाद उनके द्वारा अपनी झिल्ली निकाली गई तो उसमें पैसे नहीं थे। जिसके बाद उन्होंने बस स्टैंड और पंजाब नेशनल बैंक के सामने पतासाजी की किंतु कहीं भी पता नहीं चल पाया तत्पश्चात उनके द्वारा पंजाब नेशनल बैंक के सीसीटीवी फुटेज देखे गये जिसमें उन्हें खाली झिल्ली ही हाथ में देखने मिली जिसमें रुपए नहीं थे। जिसमें संभावना व्यक्त की जा रही है कि उनके द्वारा बस स्टैंड में गाड़ी खड़ी कर मोबाइल सुधारने के लिए देने गए हुए थे उस दौरान उनके मोटरसाइकिल के पर्स से अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा रुपए चोरी कर लिए गए हैं जिसकी उनके द्वारा थाने में लिखित शिकायत दी गई है।

चोरी का सिलसिला बरकरार

यहां यहां बताना लाजमी है कि बीते करीब 6 माह से अधिक का समय हो गया जिसमें बस स्टैंड यात्री प्रतीक्षालय कहे या यात्री बस या परिसर जहां पर चोरियों की वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रही है। ऐसे में दूरदराज से अपनी यात्रा कर रही महिलाओं के साथ पूर्व में सोने चांदी के जेवरात सहित उनके पर्स की चोरी हो चुकी है। अभी कुछ दिन पूर्व ही एक महिला के द्वारा सोने के जेवरात खरीद कर अपने ग्राम जाने के लिए यात्री प्रतीक्षालय में बैठी हुई थी जिसने अपनी बेटी को कान के बाले और टॉपस बताए जा रहे थे उसे अज्ञात चोर के द्वारा चोरी कर लिया गया था। जिसके बाद पुनः मदनपुर निवासी बंसीलाल पारधी की मोटरसाइकिल से 30 हजार रुपये की चोरी अज्ञात चोरों के द्वारा कर ली गई है। इस प्रकार की प्रत्येक चोरी में पीड़ित पक्ष के द्वारा वारासिवनी थाने में लिखित शिकायत दी गई है परंतु इतने समय के बाद भी इन चोरियों पर अंकुश लगाने का प्रयास पुलिस के द्वारा नहीं किया जा रहा है जो पुलिस की कार्यवाही पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर रहा है।

पीड़ित बंसीलाल पारधी ने पद्मेश से चर्चा में बताया कि वह मदनपुर रहते हैं वह घर से रुपए और अपनी बच्ची को लेकर निकले हुए थे जिन्होंने अपनी बेटी को उसके स्कूल में छोड़ने के बाद वह बस स्टैंड में मोबाइल सुधारने के लिए आए थे जहां पर मोबाइल देने के बाद समूह के पैसे जमा करवाने के लिए वह बैंक तक गए हुए थे। जहां पर झिल्ली को निकाल कर बैंक के अंदर गए वहां पर देखे तो उसमें रुपए नहीं थे। श्री पारधी ने बताया कि बस स्टैंड से उनके रुपए गायब हुए हैं यह राशि उनके द्वारा अशोक ठाकरे को देने के लिए लाई गई थी जो वह घर से लेकर आए थे। बैंक में आकर उन्होंने बाहर नहीं देखा जिसमें सीसीटीवी कैमरा बैंक के द्वारा चेक किया गया तो उसमें खाली झिल्ली ही दिखा रहा। इस संबंध में उनके द्वारा वारासिवनी पुलिस थाने में शिकायत कर राशि वापस करवाने की मांग की जायेगी।

ग्रामीण सुरेश कुमार बाहेश्वर ने बताया कि बस स्टैंड में बहुत ज्यादा चोरी बढ़ गई है क्योंकि भीड़ वाला इलाका है ऐसे में लंबे समय से चोरों की सक्रियता वहां पर बनी हुई है। इसके पहले भी कई महिलाओं से अज्ञात चोरों के द्वारा चोरी की वारदात की जा चुकी है जिसमें उनके द्वारा सोने चांदी के जेवरात व पर्स चोरी किए हैं। इसी कड़ी में उनके ग्राम के बंसीलाल के 30 हजार रुपये भी बस स्टैंड से चोरी किए गए हैं। जिसमें वर्तमान तक पुलिस की गंभीरता नहीं दिख रही है हम चाहते हैं कि पुलिस इसे गंभीरता से लेकर कार्यवाही कर हो रही चोरी पर अंकुश लगाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here