बाघ का शिकार,मामले में गिरफ्तार चारो आरोपियों को भेजा जेल !

0

विद्युत करंट लगाकर बाघ का शिकार करने वाले मामले में गिरफ्तार किए गए सभी 4 आरोपियों को वन विभाग की टीम ने न्यायालय में पेश कर बुधवार को जेल भेज दिया है।

20 मार्च को गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियो से 23 मार्च तक वन विभाग की टीम ने कड़ी पूछताछ की, वही उनके बयान दर्ज किए गए।  जहां आरोपियों के अपराध कबूलनामे के बाद वन विभाग की टीम ने गिरफ्तार सभी चारों आरोपियों को बुधवार को न्यायालय में पेश किया जहां न्यायालय ने बाघ के शिकार वाले इस मामले को जघन्य अपराध मानते हुए सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है।

आपको बताएं कि वन परीक्षेत्र बालाघाट सामान्य अंतर्गत आने वाले राजस्व ग्राम रट्टा स्थित राजस्व नाले से,20 मार्च को वन विभाग की टीम ने रेत में दफन किया गया वन्य प्राणी बाघ का शव बरामद किया था।विद्युत करंट लगाकर बाघ का शिकार करने वाले इस मामले में वन अमले ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

जिनपर वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 की विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपियों से पूछताछ शुरू की थी। बताया जा रहा है कि होली पर्व के करीब 1 सप्ताह पूर्व आरोपीयो ने हिरन का शिकार करने के लिए ग्राम रट्टा के जंगल में विद्युत करंट लगाया था, उस विद्युत करंट की चपेट में बाघ आ गया जिससे उसकी मौत हो गई। उधर बाघ की मौत होने पर आरोपी घबरा गए थे ,जिन्होंने बाघ के शव को राजस्व नाला के पास रेत में एक बड़ा सा गड्ढा खोदकर दफन कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here