बारसा के कार्यक्रम में शामिल होने गए एक व्यक्ति की हत्या

0

बारसा के कार्यक्रम में शामिल होने गए एक व्यक्ति की कुल्हाड़ी से गरदन,गाल में मारकर निर्मम हत्या कर दी गई।8 एवं 9 फरवरी की दरमियानी रात यह वारदात नक्सली सक्रियता से अति संवेदनशील लांजी थाने की डाबरी पुलिस चौकी क्षेत्र में हुई ।मृतक सूरज लाल पिता बृजलाल टेकाम 53 वर्ष गवहान टोला झकुरदा निवासी की लाश ग्राम समीप देवनदी से बरामद की गई। इस व्यक्ति की हत्या किस वजह से की गई स्पष्ट नहीं हो पाया है। किंतु किसी आपसी रंजिश या जादू-टोना के शक में हत्या किए जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है। डाबरी पुलिस ने इस व्यक्ति की लाश पोस्टमार्टम करवाकर उसके परिजनों को सौंप दिया है और मर्ग कायम कर जांच शुरू की है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सूरजलाल टेकाम ग्राम झकुरदा के गवहान टोला मैं परिवार के साथ रहकर खेती किसानी करता। जिसके परिवार में 5 बच्चे हैं ।पत्नी की पूर्व में मौत हो चुकी है ।बच्चों में एक लड़की और एक लड़के की शादी हो चुकी है।
बताया गया है कि 8 फरवरी की शाम को सूरज लाल टेकाम अपने घर से पैदल ग्राम लातरी अपने किसी परिचित के घर बारसा के कार्यक्रम में शामिल होने गया था। रात्रि 12:00 बजे करीब सूरज लाल ग्राम लातरी में जिसके यहां बारसा का कार्यक्रम था उसके घर खाना खाने के बाद पैदल अपने घर जाने निकला था। लातरी से सूरजलाल का मकान करीब 200 मीटर की दूरी पर है और बीच में देव नदी है। ग्राम लातरी से निकलने के बाद रात्रि में सूरज लाल टेकाम अपने घर नहीं लौटा। 9 फरवरी को सुबह जब गांव के लोग ग्राम समीप देवनदी तरफ शोच के लिए गए तब उन्होंने देवनदी में एक व्यक्ति की लाश देखी। यह व्यक्ति गांव का ही सूरज लाल टेकाम की थी। जिसकी गरदन और गाल में कुल्हाड़ी से बेरहमी पूर्वक वार कर उसकी हत्या कर दी गई थी।खबर मिलते ही सूरजलाल टेकाम के परिवार के लोग पहुंचे। इस घटना की रिपोर्ट होनेपर डाबरी पुलिस चौकी से चौकी प्रभारी छत्रपाल सिंह तोमर अपने बल के साथ पहुंचे ।सूचना मिलते ही लांजी एसडीओपी दुर्गेश आर्मो ने ग्राम झकुरदा गवहानटोला पहुंचकर जांच पड़ताल की ।डाबरी पुलिस चौकी प्रभारी श्री तोमर ने मृतक सूरज लाल टेकाम की लाश का पंचनामा कार्रवाई कर पोस्टमार्टम हेतु बिरसा अस्पताल भिजवाया जहां पर सूरज लाल टेकाम की लाश पोस्टमार्टम करवाने के बाद अंतिम संस्कार हेतु उसके परिजनों को सौंप दिया। बताया जा रहा है कि सूरज लाल टेकाम के साथ किसी की कोई दुश्मनी नहीं थी। सूरज लाल टेकाम की किस वजह से और किसने हत्या की अभी पूर्ण रूप से स्पष्ट नहीं हो पाया है ।किंतु किसी आपसी रंजिश या जादू-टोना के शक में हत्या किए जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है। आगे मर्ग जांच डाबरी पुलिस चौकी प्रभारी श्री तोमर द्वारा की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here