बालाघाट : भरवेली के नहीं सुधरे हालात, पानी निकासी सहित अन्य व्यवस्थाओं को लेकर पंचों में नाराजगी

0

जिला मुख्यालय से 5 किलोमीटर दूर भरवेली पंचायत के हालात सुधर नहीं पा रहे हैं या फिर कहे कि प्रशासनिक स्तर पर इस पंचायत की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है 6 महीने से प्रधान विहीन पंचायत में साफ-सफाई सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं के लिए लोग परेशान हो रहे है।

भरवेली ग्राम पंचायत की जहां व्यवस्थाओं को सुधारने को लेकर वर्षों से काफी प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। ग्राम पंचायत में प्रधान ना होने के कारण जहां एक और गांव का विकास पूरी तरह रुका हुआ है। पंचायत की व्यवस्थाओं को लेकर जहां एक और आम व्यक्ति परेशान हैं वहीं पंचों ने भी गांव की समस्या को लेकर भूख हड़ताल की चेतावनी दी है।

भरवेली में ही जहां एक और व्यवस्थाओं की कमी है वही वार्डों के भी बुरे हाल है जहां नाली निकासी सहित बिजली पानी हर जरूरी व्यवस्थाओं को लेकर ग्रामीण जन परेशान हैं।

ग्राम पंचायत भरवेली में वित्तीय व्यवस्था ना होने के कारण छोटे- कर्मचारियों को भी वेतन नहीं दिया जा रहा है वेतन ना मिलने के कारण कर्मचारी ग्राम पंचायत के चक्कर लगा रहे हैं।

मोबाइल पर चर्चा के दौरान जनपद पंचायत सीईओ गायत्री कुमार सारथी ने कहा कि भरवेली पंचायत के व्यवस्थाओं को लेकर सचिव और जिम्मेदार अधिकारी हैं वह अपने स्तर पर व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर सकते हैं। 6 महीने से जो प्रधान का पद खाली है यह न्यायालय प्रक्रिया के तहत लंबित मामला है जैसे ही निर्णय होता है तो सरपंच और सचिव के माध्यम से भरवेली ग्राम पंचायत के व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here