बेटी का कन्यादान है पुण्य का काम

0

बेटियों की शादी का हर किसी के जिंदगी में अहम महत्व होता है। शास्त्रों में भी बेटी के कन्यादान की रस्म को बेहद खास माना गया है। हमारी संस्कृति में इसके महत्व और इससे मिलने वाले पुण्य को हर कोई हासिल करना चाहता है। यही वजह है कि जब भी किसी बेटी की शादी में सहयोग करने की बात होती है, तो हर कोई अपनी खुशी से सहयोग करने आगे आ जाता है। शहर में भी कुछ ऐसा ही हुआ है।

शहर की समस्त सामाजिक संस्थाएं सामाजिक सरोकार के लिए सदैव तैयार रहती हैं। जब भी उन्हें मौका मिलता है वे अपना सहयोग प्रदान करती हैं। रोटरी क्लब ऑफ जबालीपुरम के द्वारा समस्त सदस्यों ने लाडली बसेरा, गुरुकुल विजयनगर से बेटी की शादी की सूचना मिलते ही सहयोग के लिए आगे आए। यहां पर उन बेटियों को आसरा दिया जाता है जिनका इस दुनिया में कोई नहीं होता। यहां पर बेटियों को सिर्फ आसरा नहीं दिया जाता बल्कि उन्हें शादी की रस्म भी धूमधाम से की जाती है।

बेटी की शादी के लिए रोटरी क्लब के सदस्यों ने नगद राशि का सहयोग प्रदान किया और इस मौके पर कहा कि बेटियों की शादी में सहयोग करने जैसे पुण्य और कुछ नहीं हो सकता। नगद राशि प्रदान करने के साथ ही आगे भी किसी प्रकार के कोई सहयोग की जरूरत तो इसके लिए जरूर सूचना देने का आग्रह भी सदस्यों द्वारा किया गया। इसके लिए एक औपचारिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि गीता शरत तिवारी ने गुरुकुल के पदाधिकारियों को राशि भेंट की गई। कार्यक्रम में क्लब की ओर से निर्भय खटोड, चार्मी छेड़ा, अनिक अग्रवाल, नेहा वर्मा, आरव वर्मा आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here