‘बॉर्डर’ पर विवाद, जेपी दत्ता के खिलाफ भरत शाह ने दर्ज करवाई शिकायत, ‘बॉर्डर 2’ के एक्टर्स को दी यह चेतावनी

0

सनी देओल की फिल्म ‘बॉर्डर 2’ की शूटिंग शुरू भी नहीं हुई है, और इससे पहले ही यह मुश्किल में फंसती नजर आ रही है। यह साल 1997 में आई ‘बॉर्डर’ का सीक्वल है, जिसे जेपी दत्ता ने डायरेक्ट किया था। ‘बॉर्डर’ पर पहले से ही एक कोर्ट केस चल रहा है, और अब हाल ही सीक्वल अनाउंस किया गया। पर इसके बाद से ऐसा लग रहा है कि 1997 में आई ‘बॉर्डर’ की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल फिल्म के फाइनेंसर और डिस्ट्रीब्यूटर भरत शाह ने ‘बॉर्डर 2’ के मेकर्स को पब्लिक नोटिस जारी किया है, और जेपी दत्ता पर कई आरोप लगाए हैं। साथ ही उन्होंने ‘बॉर्डर 2’ में काम कर रहे एक्टर्स को भी चेतावनी दी है।

इस नोटिस को भरत शाह की तरफ से Complete Cinema नाम की मैगजीन में जारी किया गया है। इसमें भरत शाह की तरफ से बताया गया है कि ‘बॉर्डर’ के सारे राइट्स उनके और बीना भरत शाह के पास हैं। इसी को लेकर उनके और जेपी दत्ता के बीच 21 नवंबर 1994 को एक समझौता हुआ था, पर बाद में दोनों पार्टियों के बीच मतभेद हो गया। तब यह तय किया गया कि जो भी प्रॉफिट होगा, उसे दोनों पार्टियों के बीच आधा-आधा बांटा जाएगा।

जेपी दत्ता पर भरत शाह के आरोप

लेकिन अब भरत शाह ने JP Dutta पर आरोप लगाए हैं कि उन्होंने न तो ‘बॉर्डर’ में लगाए पैसों की जानकारी उन्हें दी और ना ही प्रॉफिट के बारे में बताया। यहां तक कि उन्हें प्रॉफिट का एक रुपया तक नहीं दिया है। इस मामले में भरत शाह ने साल 2014 में बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, पर अब केस सिविल कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया गया है।

भरत शाह की ‘बॉर्डर 2’ से जुड़े लोगों को चेतावनी

भरत शाह का कहना है कि जेपी दत्ता को उन्हें यह जानकारी भी देनी थी कि ‘बॉर्डर’ कैसी कमाई कर रही है, कितना पैसा आ रहा है और उसे कैसा रिस्पॉन्स मिल रहा है। पर जेपी दत्ता ने कोई जानकारी नहीं दी। इस कारण भरत शाह और बीना भरत शाह ने जेपी दत्ता के खिलाफ भारतीय फिल्म और टीवी प्रोड्यूसर्स काउंसिल में भी शिकायत दर्ज करवाई है। इसके साथ ही भरत शाह ने उन एक्टर्स के साथ उन लोगों को भी चेतावनी दी है, जो किसी भी रूप में ‘बॉर्डर 2’ से जुड़े हैं या जुड़ने जा रहे हैं। नोटिस में कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति जेपी दत्ता की इस फिल्म में अपने रिस्क पर काम करे, क्योंकि उनके खिलाफ कोर्ट में पहले से ही केस चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here