ब्लैक स्पॉट: हिंदुस्तान यूनिलीवर की पार्किंग और बाउंड्रीवाल बनी यमराज

0

छिंदवाड़ा-नरसिंहपुर हाइवे पर शहर से 7 किमी दूरी पर स्थित हिंदुस्तान यूनिलीवर फैक्ट्री की पार्किंग और बाउंड्रीवाल यमराज बन गई है। फैक्ट्री के सामने मुख्य मार्ग पर दो माह में एक ही स्पॉट पर अब तक सड़क दुर्घटना में 7 मौत हो चुकी है। फैक्ट्री के सामने का मुख्य मार्ग बड़ा ब्लैक स्पॉट बन गया है। नेशनल हाइवे बनने के बाद से यहां सड़क हादसे लगातार हो रहे है। नेशनल हाइवे के अधिकारियों ने मार्ग की तकनीकी त्रुटि को सुधारने की कोशिश नहीं की है। इस सड़क पर राइट टर्न बनाने की जरूरत है ताकि यहां बना अंधा मोड़ समाप्त हो सके लेकिन इस बनाने में फैक्ट्री की पार्किंग और बाउंड्रीवाल का अड़ंगा है। इस संबंध में क्षेत्र के ग्रामीणों ने कलेक्टर सौरभ सुमन और एसपी विवेक अग्रवाल से इस मामले में पहले भी चर्चा की है और सड़क सुरक्षा की बैठक में भी यह मामला उठा था लेकिन हाइवे ने सिर्फ इसलिए राइट टर्न नहीं बनाया क्योंकि वे हिंदुस्तान यूनिलीवर फैक्ट्री और बाउंड्रीवाल के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं करना चाहते है।
24 घंटे रहता है यातायात दवाब
नेशनल हाइवे मार्ग पर 24 घंटे यातायात दवाब रहता है। उत्तर भारत से दक्षिण भारत को जोड़ने वाला यह हाइवे है। फैक्ट्री के सामने सडक से लगी पार्किंग और बाउंड्रीवाल होने यहां अंधा मोड़ बन जाता है जिससे आने-जाने वाले वाहन एक-दूसरे को दिखाई नहीं देते है। इस मामले को अनेक बार उठाया गया लेकिन कोई भी कार्रवाई न होने से मार्ग पर लगातार जनधन की हानि हो रही है।
बस जलाने वालों पर प्रकरण दर्ज
पुलिस ने मंगलवार की घटना में बस जलाने वाले ग्रामीणों पर मामला दर्ज कर लिया है। सामुहिक भीड़ ने यहां एक बस की टक्कर में युवती की मौत के बाद बस फूंक दी थी और धरना प्रदर्शन किया था। पुलिस ने आगजनी पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। वहीं बस के चालक-परिचालक अब तक फरार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here