भारतीय टीम के युवा बेहतर प्रदर्शन कर रहे : स्‍टायरिस

0

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी स्‍कॉट स्‍टायरिस ने कहा है कि अभी भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी अच्छा खेल रहे हैं। इसलिए भारतीय टीम प्रबंधन को यह देखना होगा कि उन्हें बल्लेबाजी लोकेश राहुल की जरुरत है या नहीं। राहुल हर्निया की सर्जरी के बाद कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं। ऐसे में अब उन्हें जिंबाब्वे दौरे के लिए टीम में जगह नहीं मिली है। पिछले कुछ समय से उनकी जगह पर खेल रहे युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा है।
राहुल के बाहर रहने से ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और दीपक हुडा जैसे युवाओं को अवसर मिले जिनका इन सभी ने पूरा लाभ उठाया। स्‍टायरिस के अनुसार भारतीय टीम के सभी युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा रहा है लेकिन सीनियर क्रिकेटरों के कारण उन्‍हें अधिकतर मुकाबलों से बाहर रहना पड़ा है।
इस पूर्व कीवी खिलाड़ी ने कहा, ‘अनुभवी खिलाड़ी टीम से बाहर नहीं जाना चाहते हैं, और वे अन्य खिलाड़ियों को अवसर नहीं देना चाहते हैं। मुझे पता है कि भारतीय ग्रुप के अंदर एक अच्‍छा कल्‍चर है। इसलिए उन्हें हर समय अन्य खिलाड़ियों को अवसर देने में कोई परेशान नहीं होती है। मैं स्वय एक खिलाड़ी के रूप में जानता हूं. आप किसी और को अपनी जगह लेने का मौका नहीं देना चाहते हैं.’
उन्होंने साथ ही कहा, ‘राहुल फिट नहीं होने के कारण टीम से बाहर थे, जिसके कारण सूर्यकुमार जैसे अन्य खिलाड़ियों को मौके मिले। इन खिलाड़ियों ने मिले अवसरों का लाभ उठाते हुए जमकर रन बनाये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here