मंदिरों में लगे लाउडस्पीकर से डिस्टर्बेंस नहीं होता? IAS अफसर शैलबाला मार्टिन के सवाल पर बवाल!

0

भोपाल: मध्य प्रदेश की चर्चित आईएएस अधिकारी शैलबाला मार्टिन एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। वह बेबाकी से हर मुद्दे पर अपनी बात रखती हैं। इस बार उन्होंने एक्स पर मंदिरों में लगे लाउडस्पीकर को लेकर पोस्ट किया है। इसके बाद सियासी गलियारे में हड़कंप मच गया है। शैलबाला मार्टिन ने एक्स पर लिखा है कि क्या मंदिरों में लगे लाउडस्पीकर से डिस्टर्बेंस नहीं होता है।

मंदिरों में लाउडस्पीकर को लेकर सवाल

दरअसल, शैलबाला मार्टिन मध्य प्रदेश की सीनियर आईएएस अधिकारी हैं। उन्होंने एक्स पर लिखा कि और मंदिरों पर लगे लाउडस्पीकर, जो कई-कई गलियों में दूर तक स्पीकर्स के माध्यम से ध्वनि प्रदूषण फैलाते हैं, जो आधी आधी रात तक बजते हैं, उनसे किसी को डिस्टरबेंस नहीं होता है।

इस पर एक यूजर ने कमेंट्स किया है कि पता नहीं पुलिस इन पर क्यों नहीं कार्रवाई करती है।

यूजर के कमेंट्स पर आईएएस अफसर शैलबाला मार्टिन ने भी रिप्लाई किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री महोदय ने शपथ लेने के साथ ही जो आदेश जारी किए थे। उनमें समस्त धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर्स हटाने और डीजे पर प्रतिबंध शामिल था। ये बहुत सुविचारित आदेश था। यदि इस आदेश पर अमल करते हुए सभी समुदायों के धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर्स हटा दिए जाएं और डीजे बंद हो जाए तो सभी के लिए बड़ी राहत होगी।

गौरतलब है कि आईएएस अधिकारी शैलबाला मार्टिन अभी मंत्रालय में तैनात हैं। वह प्रमोटी आईएएस अधिकारी हैं। 57 साल की उम्र में उन्होंने एक वरिष्ठ पत्रकार से शादी रचाई थी। शादी की वजह से भी शैलबाला मार्टिन खूब सूर्खियों में रही थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here