मतदाताओं को जागरूक करने के अभियान को मिल रहा नागरिकों का बेहतर प्रतिसाद

0

नगरीय निकाय निर्वाचन 2022 के अंतर्गत नगरीय क्षेत्र में मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करने हेतु प्रेरित करने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन व नगर निगम इन्दौर द्वारा जागरूकता अभियान प्रारंभ किया गया है। मतदाताओं को जागरूक करने के इस अभियान को नागरिको का बेहतर प्रतिसाद मिल रहा है। मतदाता उत्सुकता से ईवीएम के संबंध में जानकारी ले रहे हैं। शहर के विभिन्न स्थानों पर मतदाताओ को इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन से मतदान करने के तौर-तरीके बताएं गये।
आज शहर के 06 स्थानो जिनमें राजबाडा, 56 दुकान, पलासिया चौराहा, विजय नगर चौराहा, बडा गणपति चौराहा, महूनाका चौराहा में शिविर लगाकर नागरिकों को ईवीएम मशीन से मतदान के प्रति जागरूक किया गया। शिविर में नागरिकों हेतु ईवीएम मशीन के माध्यम से निर्वाचन के अधिकारियो द्वारा जानकारी भी दी जा रही है। उपरोक्त 6 स्थानो पर 3 जुलाई को भी ईवीएम मशीन की जानकारी दी जायेगी।
नगरीय निकाय निर्वाचन में अधिक से अधिक मतदान हो इस हेतु जिला निर्वाचन विभाग व निगम द्वारा मतदाताओ को मतदान के प्रेरित करने के उददेश्य से विभिन्न माध्यमों से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है, इसके साथ ही मतदाताओ को ईवीएम मशीन के माध्यम से किस प्रकार से मतदान किया जाता है, किस प्रकार से ईवीएम मशीन कार्य करती है, के संबंध में नागरिको को ईवीएम के माध्यम से डेमो देकर भी जानकारी दी गई तथा नागरिको को मतदान करने हेतु प्रेरित भी किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here