मतदाताओं को पैसे बाटते कैमरे में कैद हुआ सरपंच प्रत्याशी, ग्रामीणों ने की शिकायत कार्यवाही की माँग !

0

चुनाव में वोट देकर वोट खरीदने के मामले अभी तक पुलिस व प्रशासन की पकड़ से भले ही दूर रहे हो, लेकिन अंदर ही अंदर मतदाताओं को नोट देकर, लुभाकर और उन्हें प्रभावित कर वोट लेने का सिलसिला जिले में बदस्तूर जारी है।

चुनाव में उम्मीदवार और उनके समर्थक मतदाताओं को नोट देकर उनसे गुप्त समझौता कर उनके वोट लेने के प्रयास कर रहे हैं। जिसका एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वीडियो जनपद पंचायत बालाघाट के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत लामटा से सटे भोड़वा पंचायत का बताया जा रहा है।

जिसमें दावा किया जा रहा है कि भोडवा पंचायत से सरपंच पद के लिए खड़े उम्मीदवार राजेंद्र गोलाराम तिल्लासी और उनके दो अन्य साथी बीती रात करीब 9 बजे गांव के मतदाताओं को पैसा बांट रहे थे इसी दरमियान कुछ महिलाओं ने उसका वीडियो बनाकर विरोध किया।

जिसको लेकर वहां जमकर हंगामा हो गया। इसी दरमियान गांव की महिलाओं और युवाओं ने सरपंच पद के उम्मीदवार राजेंद्र गोलाराम तिल्लासी और उनके अन्य साथियों को लेकर गांव से बाहर निकाल दिया।

इस पूरी घटना की शिकायत ग्राम पंचायत भोडवा से सरपंच पद के लिए चुनाव में खड़े दूसरे प्रत्याशी मुकेश पाटेल द्वारा बालाघाट पहुंचकर जिला अधिकारियों से की गई है। जिसमें प्रतिद्वंदी प्रत्याशी मुकेश पाटेल ने वीडियो में नोट बाटते नजर आ रहे प्रत्याशी राजेंद्र तिल्लासी पर नोट के बदले वोट खरीदने का आरोप लगाते हुए, आचार संहिता के उल्लंघन के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच किए जाने और मामले में वैधानिक कार्यवाही किए जाने की मांग की है।

हालांकि सोशल मीडिया पर जारी किए गए इस वीडियो की पदमेश न्यूज़ पुष्टि नहीं करता , पर नोट के बदले वोट खरीदने का यह वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया की सुर्खियां बना हुआ है अब देखना दिलचस्प रहेगा कि ग्राम पंचायत भोडवा में सरपंच पद के लिए खड़े प्रत्याशी मुकेश पाटेल की जिला अधिकारियों से की गई है शिकायत क्या रंग लाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here