मध्‍य प्रदेश के खंडवा जिले में लव जिहाद की आशंका से तोड़फोड़, ग्रामीणों में आक्रोश

0

आदिवासी क्षेत्र खालवा के ग्राम गुलाईमाल में लव जिहाद की आशंका में युवती को ले जाने से सांप्रदायिक तनाव की स्थिति बन गई। घटना को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने मुस्लिम युवक की दुकान और मकान में तोड़फोड़ कर दी। लोगों के आक्रोश को देखते हुए गांव में पुलिस बल तैनात किया गया। पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने भी गांव पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

ग्राम गुलाई माल निवासी 19 वर्षीय युवती को मैकेनिक सलमान द्वारा अपने साथ ले जाने की मामला सामने आने के बाद से गांव में तनाव है। बुधवार सुबह इस मामले को लेकर आक्रोशित युवती के स्वजन और आक्रोशित लोगों ने सलमान के घर पर हमला बोल दिया। इसकी जानकारी लगते ही खालवा पुलिस ने सुबह से मोर्चा संभाल लिया था।

हरसूद एसडीओपी रविंद्र वास्कले , जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियो ने गांव पहुंचकर ग्रामीणों को समझाईश दी। पुलिस अधीक्षक सिंह को युवती के स्वजनों ने घटना की जानकारी देकर युवक को गिरफ्तार करने की मांग की है। मामला सांप्रदायिक तनाव का होने से सतर्कता बरतते हुए खंडवा से अतिरिक्त फोर्स भेजकर तैनात किया गया है। एसडीओपी रविंद्र वास्कले ने बताया कि युवती और संदेही युवक सलमान की तलाश की जा रही है। गांव की स्थिति नियंत्रण मे है। युवती के मिलने के बाद ही यह पता चल सकेगा की मामला लव जिहाद का है या नही।

यह है मामला

ग्राम गुलाई माल निवासी 19 वर्षीय युवती को गावं में रहने वाला आरोपित युवक सलमान मंगलवार को अपने साथ ले गया। दोपहर में छोटी बहन ने खेत में जाकर माता-पिता को बताया कि बड़ी बहन घर पर नहीं है। वह उनके खेत जाने के बाद से लापता है। इसके बाद स्वजनों ने उसकी तलाश की लेकिन वह नहीं मिली। इसके बाद रात करीब 12:30 बजे खालवा थाने में पिता ने अपनी बेटी लापता होने की सूचना दी। इस मामले में खालवा पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here