ममता सरकार पर पर CM योगी का तीखा हमला, बोले-सरकार बनने पर TMC के ‘गुंडों’ को चुन-चुनकर देंगे सजा

0

पुरुलिया : पश्चिम बंगाल में चुनावी रण तेज हो गया है। पुरुलिया में मंगलवार को चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ममता सरकार पर तीखा हमला बोला। योगी ने कहा कि चुनाव नतीजे आने में केवल 45 दिन बचे हैं। 2 मई को तृणमूल कांग्रेस की विदाई होनी तय है। टीएमसी कार्यकर्ताओं पर अराजकता फैलाने का आरोप लगाते हुए सीएम ने कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार बनने पर उन्हें ‘चुन-चुन कर सजा दी जाएगी।’ मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि वोट बैंक की राजनीति के चलते ममता सरकार गरीबों को केंद्रीय योजनाओं के लाभ से वंचित रखती है। 

योगी ने कहा-परिवर्तन की धरती है बंगाल
योगी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ‘बंगाल परिवर्तन की धरती रही है। इस धरती ने स्वामी रामकृष्ण परमहंस, रवींद्रनाथ टैगोर, स्वामी विवेकानंद और सुभाष चंद्र बोस जैसे रत्न दिए। पश्चिम बंगाल की धरती सांस्कृतिक और ऐतिहासिक आंदोलनों का गवाह रही है। यहीं से राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत निकले।’ योगी ने कहा कि परिवर्तन शुरू हो गया है। उन्होंने कहा, ‘ममता दीदी जय श्री राम के नारे से चिढ़ती हैं लेकिन मैं यहां आया तो मेरा अभिवादन इसी नारे से लोगों ने किया। 2014 के बाद राष्ट्रीय राजनीति में परिवर्तन हुआ है। 2014 से पहले इस देश के अंदर एक ऐसी नस्ल पैदा हो गई थी जो मानती थी मंदिर में जाने से उनका सेक्युलरिज्म खतरे में पड़ जाएगा लेकिन अब राहुल गांधी मंदिर जाते हैं। ममता चंडीपाठ करने लगी हैं। यह परिवर्तन है। हर व्यक्ति को भगवान की शरण में जाना पड़ेगा।

ममता सरकार पर तीखा हमला
पिछले वर्षों में राज्य में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या का मुद्दा उठाते हुए योगी सरकार ने ममता सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘टीएमसी के गुंडे कानून को नहीं मानते। यहां सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं की निर्दयता पूर्वक हत्या कर दी गई। टीएमसी के गुंडे अराजकता फैलाते हैं। राज्य में भाजपा की सरकार बनी तो इन्हें चुन-चुनकर सजा दी जाएगी।’ 

‘बंगाल के लोगों को केंद्रीय योजनाओं का लाभ नहीं
यूपी के सीएम ने कहा कि ममता सरकार केंद्र की योजनाओं का लाभ यहां के लोगों को नहीं देने देती। किसान सम्मान निधि, उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत योजना से लोगों को वंचित रखा गया है। यहां पर गोतस्करी करने वालों को संरक्षण दिया जाता है। आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में गो तस्करी और गो हत्या दोनों पर प्रतिबंध लगा हुआ है। सीएम ने कहा कि यहां के संसाधनों और योजनाओं का लाभ अवैध बांग्लादेशी घुसपैठियों को दिया जाता है। 

बंगाल में आठ चरणों में होने हैं चुनाव
पश्चिम बंगाल में विधानसभा की 294 सीटों के लिए आठ चरणों में मतदान हो रहा है। राज्य में चुनाव प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। भाजपा अपने फायरब्रांड नेता की दर्जन भर रैलियां कराने की तैयारी में है। योगी की पहली रैली मालदा में हो चुकी है। बंगाल में भाजपा की तरफ से पीएम मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह, राजनाथ सिंह सहित कई केंद्रीय मंत्री चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे। राज्य में इस बार मुख्य मुकाबला भाजपा और टीएमसी के बीच है।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here