मस्क और एपल में टेंशन बढ़ी:मस्क बोले- ट्विटर ऐप को IOS स्टोर से हटाने की धमकी, पूछा कि यहां क्या चल रहा है टिम कुक?

0

दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी एलन मस्क का दावा है कि एपल ने ट्विटर ऐप को IOS ऐप स्टोर से हटाने की धमकी दी है। मस्क ने एक ट्वीट में ये भी दावा किया कि एपल ने प्लेटफॉर्म पर ज्यादातर विज्ञापन बंद कर दिए है। मस्क ने लिखा, ‘एपल ने ट्विटर पर ज्यादातर विज्ञापन बंद कर दिए है। क्या वे अमेरिका में फ्री स्पीच से नफरत करते हैं?’

एक अन्य ट्वीट में मस्क ने एपल के CEO टिम कुक से पूछा, ‘यहां क्या चल रहा है @tim_cook?’ इसके अलावा मस्क ने एक पोल में पूछा कि क्या एपल को उन सभी सेंसरशिप एक्शन को पब्लिश करना चाहिए जो उसके ग्राहकों को प्रभावित करते हैं। हालांकि मस्क के दावों पर एपल की ओर से अभी तक किसी तरह का कोई जवाब नहीं आया है।

एपल की 30% टैक्स पर आलोचना
मस्क ने कुछ और भी ट्वीट किए है जिनसे पता चलता है कि उनके और एपल के बीच तनाव बढ़ रहा है। मस्क ने एक ट्वीट में इन-ऐप खरीदारी के लिए एपल के ऐप स्टोर की ओर से ली जाने वाली फीस की आलोचना की है। उन्होंने लिखा, क्या आप जानते हैं कि एपल अपने ऐप स्टोर के माध्यम से खरीदी जाने वाली हर चीज पर गुप्त रूप से 30% टैक्स लगाता है?

मस्क का जंग का ऐलान
इसके साथ ही मस्क ने इमेज भी पोस्ट की है। इसमें रोड पर एक साइन बोर्ड लगा है जिसमें एक रास्ता सीधा जाता है। इस पर लिखा है ‘पे 30% टैक्स’। वहीं दूसरा रास्ता दाएं ओर मुड़ता है जिसमें लिखा है ‘गो टू वॉर’। नीचे एक कार है जिस पर एलन लिखा है और वो दाएं ओर मुड़ रही है। यानी मस्क बताना चाहते हैं कि वो एपल के सामने झुकने वाले नहीं है और लड़ने को तैयार है। हालांकि बाद में उन्होंने इसे डिलीट कर दिया।

ऐप स्टोर बॉस ने डिलीट किया अकाउंट
बीते दिनों अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को बहाल करने के तुरंत बाद, एपल ऐप स्टोर के बॉस फिल शिलर ने अपना ट्विटर अकाउंट डिलीट कर दिया था। इससे पहले नवंबर में, मस्क ने कहा था कि ऐड कम होने के कारण ट्विटर के रेवेन्यू में ‘भारी’ गिरावट आई है।

जनरल मिल्स इंक और अमेरिका की लक्ज़री ऑटोमेकर ऑडी सहित कई कंपनियों ने ट्विटर पर विज्ञापन रोक दिए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here