महिला IPL के समर्थन में न्यूजीलैंड वुमन टीम, बताया- खेल को वैश्विक स्तर पर ले जाने वाला कदम

0

वुमन इंडियन प्रीमियर लीग की मांग भी लगातार बढ़ रही है। इस बीच न्यूजीलैंड महिला कप्तान सोफी डिवाइन (Sophie Devine) ने उम्मीद जताई है। कहा कि जल्द महिलाओं के लिए आईपीएल संस्करण की शुरुआत होनी चाहिए। हालांकि बीसीसीआई ने महिला आईपीएल की योजना का खुलासा नहीं किया है। बता दें इससे पहले क्रिकेट बोर्ड ने 2018, 2019 और 2020 में महिला टी20 चैलेंज नाम से तीन टीमों के मैचों का आयोजन किया था।

क्रिकेट के स्तर में सुधार

न्यूजीलैंड की महिला प्लेयर्स से वुमन आईपीएल (IPL) को समर्थन मिला है। कप्तान सोफी डिवाइन ने कहा, मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया में महिला बिग बैश लीग (Women Big Bash League) की सफलता बड़ी है। क्रिकेट के स्तर में भी निश्चित रूप से सुधार हुआ है। मुझे लगता है कि इंटरनेशनल प्लेयर्स इसका हिस्सा रहे हैं। इस तरह हमें WBBL में खेलने वाले कई भारतीय खिलाड़ियों की जरूरत थीं। मैं महिला आईपीएल को शुरू होते देखना चाहती हूं। मुझे लगता है कि यह महिलाओं के पक्ष में खेल को वैश्विक स्तर पर ले जाने वाला कदम होगा।

बिग बैग लीग में आठ भारतीय महिला खिलाड़ी

बता दें WBBL में इस साल भारत की आठ महिला क्रिकेटर खेल रही हैं। सोफी ने कहा कि भारत के पास अब शैफाली वर्मा और ऋचा घोष जैसे पावर हिटर हैं। उनके अलावा सूजी बेट्स (Suzie Bates) ने कप्तान के विचारों का समर्थन किया। कहा कि मैं डिवाइन से सहमत हूं कि फ्रेंचाइजी क्रिकेट ने महिलाओं के स्पोर्ट्स को काफी बदल दिया है। अब दुनिया भर में पेशेवर खिलाड़ी देखने को मिल सकते हैं। मेरे हिसाब से WBBL और इंग्लैंड में द हंड्रेड टूर्नामेंट की सफलता के बाद भारत में अगला बड़ा कदम देखने को मिल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here