मुख्यमंत्री चौहान ने कमलनाथ पर फिर साधा निशाना

0

[19:16, 22/02/2023] +91 91311 04429: जिला मुख्यालय से करीब 42 किलोमीटर दूर 22 फरवरी बुधवार को लामता के भोडवा गांव स्टेडियम पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इरिकेशन परियोजना के भूमि पूजन के साथ ही करोड़ों रुपए की राशि से बनाए जाने वाले अन्य कार्यों का भूमिपूजन किया। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान प्रदेश में संचालित विभिन्न योजनाओं का बखान किया तो वहीं उन्होंने आगामी समय मे आने वाली योजनाओ की भी जानकारिया दी। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफों के पुल बांधे तो वही उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए आयुष्मान कार्ड, सम्मान निधि ,लैपटॉप वितरण सहित अन्य योजनाओं को बंद करने को लेकर कमलनाथ पर शब्दों के कई बाण चलाए। जिसमें उन्होंने कहा कि कमलनाथ को शर्म आनी चाहिए उनकी सरकार ने मध्य प्रदेश को लूट का अड्डा बना लिया था। जहां उन्होंने अन्य मामलों को लेकर भी कमलनाथ की जमकर निंदा की है ।

लामता बनेगी तहसील, बालाघाट में खुलेगा मेडिकल कॉलेज
वहीं मंचीय उद्बोधन के दौरान उन्होंने क्षेत्रीय जनता की मांग पर उप तहसील लामता को तहसील बनाने की घोषणा की उन्होंने कहा कि लामता को तहसील बनाने की जल्द ही प्रक्रिया पूरी कर दी जाएगी और लामता को तहसील घोषित किया जाएगा। तो वहीं उन्होंने एक बार फिर से बालाघाट में मेडिकल कॉलेज खोलने की बात बताते हुए उस मेडिकल कॉलेज में सरकारी स्कूलों से आने वाले बच्चों के लिए सीट रिजर्व रखने की बात कही है । उन्होंने बताया कि मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए नीट की एग्जाम पास करनी पड़ती है प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की तुलना में सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले ज्यादातर बच्चे उसमें फेल हो जाते हैं। वही बच्चों को मेडिकल कॉलेज में प्रवेश नहीं मिलता जिसके चलते बालाघाट मे मेडिकल कॉलेज भवन बनाकर वह मेडिकल कॉलेज बनने के बाद, मेडिकल की पढ़ाई मे सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए सीट रिजर्व रखने की बात कही है ।

कर्ज माफी के नाम पर कमलनाथ ने ठगा है
मंचीय कार्यक्रम में उन्होंने एक बार फिर कमलनाथ सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पिछली बार किसानों का कर्ज माफ करने के नाम पर कमलनाथ ने किसानों को ठगा है। कमलनाथ ने कर्ज माफी नहीं कि इसीलिए ज्यादातर किसान डिफाल्टर हो गए है। लेकिन मैं डिफाल्टर किसानों का ब्याज भरूँगा। ताकि किसानों को कोई परेशानी ना हो क्योंकि यह कमलनाथ की सरकार नहीं, वह तो बोल देंगे कि खजाना खाली है। यह तो बीजेपी की सरकार है पैसों की कोई कमी नहीं है।

बीजेपी ने जितने किए विकास, उतने कांग्रेसी नहीं कर पाई
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया की मध्य प्रदेश में विकास कार्यों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने जितने कार्य किए हैं। उतना विकास कांग्रेस सरकार के समय नहीं हुआ। क्योंकि कांग्रेस के समय, प्रदेश व जनता के विकास से कांग्रेस की सरकार को कोई लेना-देना नहीं था ।

लामता कॉलेज में खोली जाएगी एमएससी की क्लास
इस दौरान में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कॉलेज विद्यार्थियों की मांग को देखते हुए आगामी सत्र से लामता कॉलेज में एमएससी की कक्षाएं शुरू करने की बात कही है।

धर्म परिवर्तन नहीं चलने देंगे
उन्होंने कहा कि दूसरे धर्म जाति के लोग आदिवासी बिटिया से शादी कर आदिवासी भाइयों की जमीन खरीदते हैं और उसका उपयोग करते हैं लेकिन मध्यप्रदेश की धरती पर धर्म परिवर्तन का कुचक्र नहीं चलने देंगे ।

ग्रामीण रखेंगे बाहर से आने वालों की जानकारी
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगामी समय अन्य योजनाएं शुरू करने की बात कहते हुए बताया कि यदि ग्रामीण क्षेत्रों से कोई व्यक्ति ग्रामीणों को मजदूरी के लिए कहीं लेकर जाता है तो उसे गांव के जिम्मेदारों को उसकी पूरी जानकारी देनी होगी। साथ ही पूरी इंफॉर्मेशन डिटेल के साथ दर्ज करानी होगी, ताकि मजदूरी करने बाहर जाने वाले मजदूरों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो।वही गांव में बाहर से आने वाले व्यक्ति को भी बताना होगा कि वह कौन है ,कहां से आया है, क्यों आया है। जहां गांव में प्रवेश और निकासी करने वाले लोगो का पूरा हिसाब किताब रखा जाएगा।

हवाई जहाज से भी तीर्थयात्रा पर लेकर जाऊंगा
उन्होंने बालाघाट ,मलाजखंड, बैहर सहित अन्य जगहों में स्वच्छता भारत अभियान को एक चैलेंज के रूप में स्वीकार करने की बात कही ,वहीं सभी जगह स्वच्छता अभियान चलाने के निर्देश भी दिए। इतना ही नहीं उन्होंने स्पष्ट किया कि जो अधिकारी कर्मचारी अच्छा काम करेगा वे सम्मान के पात्र हैं। लेकिन जनता ठगने का काम करने वाले कर्मचारियों को नौकरी से निकाल देंगे। जहां उन्होंने स्थानीय जनता को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी अधिकारी कर्मचारियों की कोई शिकायत मिलती है तो वे तुरंत उनसे संपर्क कर सकते हैं। वहीं उन्होंने कमलनाथ सरकार पर एक बार फिर हमला बोलते हुए कहा कि कमलनाथ सरकार ने तीर्थ यात्रा बंद कराई थी ,जिसे फिर से शुरू करा दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि मैं केवल ट्रेनों से ही नहीं बल्कि बुजुर्ग तीर्थयात्रियों को हवाई जहाज से भी तीर्थ यात्रा पर ले जाऊंगा। अंत में उन्होंने जनता से जीत का आशीर्वाद मांग कर अपनी सभा समाप्त की वही

गेहूं वितरण और पुरानी पेंशन योजना बहाली पर साधी चुप्पी
मंचासीन कार्यक्रम के तुरंत बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकारों से पहले तो यह कहते हुए चर्चा करने से इंकार कर दिया कि बालाघाट में प्रेस कॉनस हो चुकी है। लेकिन स्थानीय पत्रकार नहीं माने। जिस पर पत्रकारों से की गई चर्चा के दौरान उन्होंने इरीगेशन परियोजना से होने वाले फायदे गिनाते हुए इसे एक बड़ी सौगात बताया। वही सोसाइटी के माध्यम से गरीबों को गेहूँ क्यों नहीं मिल रहा है और पुरानी पेंशन योजना बहाल की जाएगी या नहीं। पत्रकारों द्वारा पूछे गए इन सवालों का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जवाब नहीं दे पाए और वे इन सवालों पर चुप्पी साधत हुए धन्यवाद कहकर आगे बढ़ गए ।
[19:44, 22/02/2023] +91 99818 28572: ददिया-मुरझड़ से मोहगांव ध. पहुंच मार्ग का हो रहा कछुआ गति से निर्माण कार्य
मार्ग में बिछाई गई गिट्टी से आवागमन में हो रही परेशानी, जिम्मेदार मौन
ग्रामीण व राहगीरों ने शासन-प्रशासन से सडक़ का जल्द निर्माण करवाने की मांग की

लालबर्रा (पद्मेश न्यूज)। नगर मुख्यालय से लगभग ४ किमी. दूर ग्राम पंचायत ददिया से बालाघाट पहुंच मार्ग कर चौड़ीकरण किया जाना है और ददिया से मोहगांव ध. तक चौड़ीकरण के लिए प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक़ विभाग के द्वारा चौड़ीकरण किया जा रहा है जिसमें मुरझड़ से मोहगांव के बीच में सडक़ का चौड़ीकरण के लिए प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक़ विभाग के द्वारा डामर की सडक़ को उखाडक़र नवीन सडक़ निर्माण के लिये गिट्टी, मुरूम व मिट्टी बिछाई जा रही है और विभाग के द्वारा सडक़ का चौड़ीकरण कार्य कछुआ गति से किया जा रहा है जिसके कारण मार्ग से आने-जाने वाले स्कूली बच्चों के साथ ही ग्रामीण व राहगीरों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है साथ ही मार्ग पर बिछाई गई नुकीली गिट्टी से छोटे-बड़े वाहन भी खराब होने के साथ दुर्घटनाएं भी घटित हो रही है परन्तु जिम्मेदारों के द्वारा इस ओर कोई ध्यान नही दिया जा रहा है जिससे ग्रामीणजनों में शासन-प्रशासन के प्रति आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक़ विकास विभाग के द्वारा मोहगांव ध. से ददिया तक मार्ग का चौड़ीकरण किया जा रहा है जिसमें खामघाट-मुरझड़ तक मार्ग के दोनों साईड २-२ फीट सीमेन्ट्रीकरण कर चौड़ीकरण किया गया है परन्तु मुरझड़ से मोहगांव ध. के बीच में पुरानी सडक़ को खोदकर गिट्टी व पटरी भरकर नवीन सडक़ का निर्माण किया जा रहा है परन्तु विगत डेढ़ माह से गिट्टी बिछाकर रख दिया गया है और निर्माण कंपनी के द्वारा निर्माण कछुआ गति से किया जा रहा है जिसके कारण मार्ग में बिछाई गई नुकीली गिट्टी, मुरम के कारण आवागमन में बेहद ही परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है साथ ही धुल के गुब्बारे भी उड़ रहे है जिससे स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ रहा है इसलिए शासन-प्रशासन से मांग है कि मार्ग का जल्द निर्माण करवाये ताकि आवागमन में हो रही परेशानियों से निजात मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here