मेंस टी-20 का सबसे छोटा स्कोर:बिगबैश लीग में सिडनी थंडर्स 15 रन पर सिमटी, 5 बल्लेबाज खाता नहीं खोल सके

0

सिडनी के मैदान पर शुक्रवार को मेंस टी-20 क्रिकेट का सबसे छोटा स्कोर बना। यहां बिगबैश लीग के एक मुकाबले में सिडनी थंडर्स की टीम 15 रन पर आउट हो गई। वह एडिलेड स्ट्राइकर्स के 140 रनों के टारगेट का पीछा कर रही थी। सिडनी के 5 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। जबकि शेष 5 बल्लेबाज 4 रन से आगे नहीं बढ़ सके। एडिलेड की ओर से हेनरी थॉर्न्टन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए। जबकि वेस एगर ने 4 विकेट झटके। वे एस्टर्न एगर के छोटे भाई हैं।

टी-20 इंटरनेशनल की बात करें तो सबसे कम टोटल का रिकॉर्ड टर्की के नाम है। उसे 2019 में चेक रिपब्लिक ने 21 रनों पर आउट किया था। उसने टर्की के खिलाफ 20 ओवर में 278 रन बनाए थे।

सबसे पहले ग्राफिक्स में देखें 5.5 ओवर का रोमांच, जिसमें टीम के 10 विकेट गिरे…

124 रन से जीता एडिलेड
थॉर्न्टन और एगर की रिकॉर्ड ब्रेक गेंदबाजी के दम पर एडिलेड स्ट्राइकर्स ने सिडनी थंडर्स को 124 रनों के अंतर से हराया। उसने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 139 रन बनाए। क्रिस लिन ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। जबकि कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 33 रन जोड़े। सिडनी के फजलहक फारूकी ने 3 और गुरिंदर संधु, डेनियल सैम्स, ब्रैंडन डोजेट ने 2-2 विकेट लिए।

अब देखिए बिग बैश लीग के सबसे छोटे स्कोर…

अब विकेट का रोमांच…5 के टीम स्कोर पर 3 विकेट गिरे
थंडर्स ने 15 रन बनाने में अपने सभी विकेट खो दिए। उसके 3 विकेट 5 रन पर, 2 विकेट 9 रन और 2 विकेट 14 रन के टीम स्कोर पर गिरे।

  • पहला: 2 रन पर पहले ओवर की तीसरी ही बॉल में मैथ्यू ग्लेक्स शून्य पर आउट हुए। उन्हें शॉर्ट ने होस के हाथों पॉइंट पर कैच कराया।
  • दूसरा: 5 रन पर राइली रूसो दूसरे ओवर की दूसरी बॉल पर 3 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें थॉर्न्टन ने शॉर्ट के हाथों कैच कराया।
  • तीसरा : 5 रन पर कप्तान जेसन सान्घा को शून्य पर थॉर्न्टन ने दूसरे ही ओवर की चौथी बॉल पर आउट किया। सान्घा विकेट के पीछे कैच किए गए।
  • चौथा: 5 रन पर एलेक्स हेल्स भी बिना खाता खोले लौटे। उन्हें तीसरे ओवर की पहली बॉल पर वेस एगर ने विकेटकीपर नेल्सन के हाथों कैच कराया।
  • पांचवा: 9 रन पर तीसरे ही ओवर की 5वीं बॉल पर एगर ने डेनियल सैम्स को बोल्ड कर दिया। सैम्स एक ही रन बना सके।
  • छठा: 9 रन पर चौथे ओवर की पहली बॉल पर एलेक्स रॉस (2) आउट हुए। उन्हें थॉर्न्टन ने विकेट के पीछे नेल्सन के हाथों कैच कराया।
  • सातवां: 10 रन पर क्रिस ग्रीन शून्य पर 5वें ओवर की दूसरी बॉल पर आउट हुए। उन्हें एगर ने नेल्सन के हाथों कैच कराया।
  • आठवां: 10 रन पर गुरिंदर सांधू भी शून्य पर आउट हुए। उन्हें एगर ने स्लिप पर शॉर्ट के हाथों कैच कराया।
  • नौवां: 14 रन पर छठे ओवर की दूसरी बॉल पर ऑलिवर डेविस एक रन बनाकर आउट हुए। उन्हें थॉर्न्टन ने विकेट के पीछे नेल्सन के हाथों कैच कराया।
  • दसवां: 15 रन पर छठे ओवर की 5वीं बॉल पर ब्रैंडन डॉजट का विकेट गिरा। उन्होंने सबसे ज्यादा 4 रन बनाए।

IPL का सबसे छोटा स्कोर RCB के नाम
IPL में सबसे छोटा स्कोर RCB ने बनाया है। टीम 2017 के एडिशन में KKR के खिलाफ 49 रन पर आउट हो गई थी। RCB की ओर से सबसे ज्यादा 9 रन केदार जाधव ने बनाए थे। KKR की ओर से नाथन कुल्टर नाइल, क्रिस वॉक्स और कोलिन डी ग्रैंडहोम को 3-3 विकेट हासिल हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here