मेगा ऑक्शन में ये हैं 10 मार्की प्लेयर, जिनपर बरसेगा पैसा

0

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 की मेगा नीलामी 12-13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी। क्रिकेट फैंस और प्लेयर्स को इस मेगा ऑक्शन का इंतजार है। इस नीलामी की शुरुआत 10 मार्की खिलाड़ियों की बोली से होने वाली है। जिनकी ब्रेस प्राइस 2 करोड़ रुपए है। मार्की प्लेयर्ल की सूची में 6 विदेशी और 4 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में।

डेविड वॉर्नर

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान रहे डेविड वॉर्नर परफॉर्मर रहे हैं। उन्होंने टीम के लिए हर सीजन में ताबड़तोड़ पारी खेली हैं। इसके बावजूद सनराइजर्स ने उन्हें रिलीज कर दिया। तीन बार ऑरेंज कैप पर कब्जा करने वाले डेविड टीम को चैम्पियन भी बना चुके हैं।

मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी को पंजाब किंग्स ने ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया। शमी ने अबतक 77 आईपीएल मैच में 79 विकेट लिए हैं।

कगिसो रबाडा

कगिसो रबाडा को ऑक्शन से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने रिलीज कर दिया। रबाडा ने 50 आईपीएल मुकाबलों में 76 विकेट चटकाए हैं। साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज पर बड़ी बोली लगने की उम्मीद है।

श्रेयस अय्यर

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले श्रेयस अय्यर को रिलीज कर दिया। कई टीमों को नए कप्तान की तलाश है। श्रेयस को आईपीएल में कप्तानी का अनुभव है। उन्हीं के नेतृत्व में दिल्ली 2020 के आईपीएल में फाइनल में पहुंची थी।

फाफ डु प्लेसिस

फाफ डु प्लेसिस चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी रहे है। 2021 में सीएसके की जीत में प्लेसिस की बड़ी भूमिका थी। वह पिछले सीजन में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

शिखर धवन

शिखर धवन आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाजों में से एक है। धवन ने अबतक 192 आईपीएल मैचों में 5784 रन बनाए हैं। उन्होंने 2 शतक और 44

क्विंटन डिकॉक

क्विंटन डिकॉक आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस का हिस्सा रह चुके हैं। हाल ही में भारत के खिलाफ 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज में डिकॉक ने 229 रन बनाए थे। दूसरे वनडे में 78 और आखिरी मुकाबले में 124 रनों की पारी खेली थी।

पैट कमिंस

तेज गेंदबाज पैट कमिंस अपनी लाइन और लेंथ के लिए जाने जाते हैं। अबतक 37 आईपीएल मैचों में पैट ने 38 विकेट लिए हैं। केकेआर ने पैट कमिंस को 2020 की नीलामी में 15.50 करोड़ रुपए की कीमत में खरीदा था।

ट्रेंट बोल्ट

ट्रेंट बोल्ट ने 62 आईपीएल मुकाबलों में 76 विकेट चटकाए हैं। उनका औसत 26.09 और इकोनॉमी रेट 8.39 रहा है।

रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन ने 167 आईपीएल मैचों में 145 विकेट लिए हैं। अश्विन दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपरकिंग्स, राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और पंजाब किंग्स का हिस्सा रह चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here