मैंने बहुत टॉयलेट साफ किए हैं… Nvidia के सीईओ जेनसन हुआंग के बयान पर एलन मस्क ने क्या कहा?

0

 एआई चिप बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी एनवीडिया (Nvidia) के फाउंडर और सीईओ जेनसन हुआंग अपनी अलग कार्यशैली के लिए जाने जाते हैं। उनकी इस कार्यशैली के दुनिया के सबसे बड़े रईस एलन मस्क भी कायल हैं। टेस्ला, स्पेसएक्स, एक्स समेत कई कंपनियां चलाने वाले मस्क ने हाल ही में हुआंग की कार्यशैली की प्रशंसा की। हुआंग के एक पुराने वीडियो पर मस्क ने टिप्पणी की है। एक्स पर शेयर किए गए इस वीडियो में हुआंग अपने शुरुआती दिनों के बारे में बात कर रहे हैं। हुआंग का कहना है कि उनके लिए कोई भी काम छोटा नहीं है। उनकी इसी अदा के मस्क कायल हो गए हैं।

हुआंग वीडियो में कह रहे हैं, ‘मेरे लिए कोई भी काम छोटा नहीं है। याद कीजिए कि किसी जमाने में मैं बर्तन धोने वाला व्यक्ति था।’ यह वीडियो स्टैनफोर्ड के ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनस में मार्च में दिए गए एक साक्षात्कार के दौरान रिकॉर्ड किया गया था। उन्होंने कहा, ‘मैं टॉयलेट साफ करता था। मैंने बहुत सारे टॉयलेट साफ किए हैं। मैंने आप सभी लोगों की तुलना में ज्यादा टॉयलेट साफ किए हैं।’ उनकी इस बाद से दर्शक अपनी हंसी नहीं रोक पाए। हुआंग ने बताया कि इस काम ने उनके अंदर सभी तरह का काम करने वाले लोगों के लिए सम्मान की भावना पैदा की। उन्होंने कहा, ‘आप मुझे ऐसा कोई कार्य नहीं बता सकते जो मेरे स्तर से नीचे हो।’

मस्क की प्रतिक्रिया

मस्क ने हुआंग के इस रवैये और एथिक्स की प्रशंसा की। मस्क ने एक्स पर साझा किए गए पोस्ट के जवाब में कहा, ‘बिल्कुल सही रवैया।’ टेस्ला के सीईओ ने साथ ही कहा कि कोरोना के दौरान, उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि कमी होने के बावजूद उनके कारखानों में टॉयलेट पेपर उपलब्ध हों। उन्होंने कहा, ‘कोविड में टॉयलेट पेपर की कमी के दौरान, मैं यह सुनिश्चित कर रहा था कि हमारे कारखानों और कार्यालयों में टॉयलेट पेपर हो!’ मस्क दुनिया के सबसे बड़े रईस हैं। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक उनकी नेटवर्थ 251 अरब डॉलर है जबकि हुआंग 113 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के 13वें बड़े रईस हैं। इस साल हुआंग की नेटवर्थ में सबसे ज्यादा 68.5 अरब डॉलर की तेजी आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here