मैं भी अब गंजों में हूं’-बिन बाल वालों को समर्पित अनुपम खेर का गाना, सुर में सुनें हर गंजे की कहानी

0

अनुपम खेर बॉलीवुड के उन बहुत कम अभिनेताओं में से एक हैं जिन्होंने अपने गंजेपन को खुले दिल और पूरी मस्ती के साथ अपनाया है। हाल ही में अभिनेता ने एक वीडियो साझा किया है जिसमें वह 40 साल पहले लिखा गया अपना एक गाना गाते नजर आ रहे हैं। गाने में अपने बालों को खोने वाले एक व्यक्ति की भावना को बयां किया गया है। अभिनेता ने अब अपने साथी गंजे लोगों के लिए एक गीत समर्पित किया है जो उन्होंने 40 साल पहले मुंबई में फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने के दौरान लिखा था।

उन्होंने ट्विटर पर वीडियो साझा किया और हिंदी में लिखा, ‘दुनिया भर के गंजों को समर्पित.. आज से 40 साल पहले जब मैं मुंबई फ़िल्मों में अपनी क़िस्मत आज़माने आया था तो मेरे बाल झड़ रहे थे और अस्त व्यस्त थे।लोग इसे मेरी क़िस्मत कहते थे और मैं इसे अपनी खासियत कहता था।ऐसे में मैंने ख़ुद को और ज़माने को हंसाने के लिए गंजो पर ये गाना लिखा।’

वीडियो अनुपम के बैकग्राउंड में उनकी किताबों से भरी अलमारी के साथ घर पर एक जगह रिकॉर्ड किया गया है। वह अपने फैंस से कहते हैं कि वह उनके पीछे खड़े कई ऐसे गंजों की कल्पना करें जो उनके साथ कोरस में गाना गा रहे हैं। यह गाना प्रसिद्ध देशभक्ति गीत ‘ऐ मेरे प्यारे वतन’ की तर्ज पर बनाया गया है। 

अनुपम के गाने की शुरुआत कुछ इस तरह से होती है, ‘ए मेरे बिछड़े बालो, फिर से उग आओ सालो…’ जाहिर तौर पर फैंस को अभिनेता ने हंसाकर लोटपोट कर दिया है।

उनके कई प्रशंसकों ने इस गाने को ट्विटर पर लाइक किया। एक ने अक्षय कुमार की हाउसफुल 4 के गाने शैतान का साला साझा किया और लिखा, ‘बाला बाला’। एक ट्विटर यूजर ने कहा, ‘आप लापरवाह बने रहते हैं, आपको इस गंजेपन के कारण इतनी बड़ी प्रसिद्धि मिली है। गंजे लोगों को भाग्यशाली माना जाता है।’

एक ने यहां तक ​​कहा, ‘कोई बात नहीं, साहब, हॉलीवुड के सभी प्रसिद्ध कलाकार गंजे हैं।’ बता दें कि अनुपम फिल्मों में लगातार सक्रिय हैं। उन्होंने ऑस्कर विजेता सिल्वर लाइनिंग्स प्लेबुक सहित कुछ हॉलीवुड फिल्मों में भी अभिनय किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here