मैगा बॉलीवुड नाइट के साथ हुआ लक्की कुपन ड्रा

0

वारासिवनी(पद्मेश न्यूज)। जिले में भव्य पण्डाल साज सज्जा के साथ होने वाले कार्यक्रमों को लेकर दर्जा प्राप्त कर चुकी नवदुर्गा उत्सव समिति सिविल क्लब बस स्टैंड के द्वारा शरद पूर्णिमा के पावन अवसर पर नगर के वीरांगना रानी अवंतीबाई स्टेडियम मेंं १६ अक्टूबर को मैगा बॉलीवुड नाईट एवं लक्की कूपन ड्रा का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम बालाघाट सिवनी लोकसभा सांसद श्रीमती भारती पारधी ,पूर्व मंत्री प्रदीप जायसवाल, विधायक विवेक पटेल, पूर्व नपाध्यक्ष श्रीमती स्मिता जायसवाल ,समाज सेवी राजेश पाठक , नवदुर्गा उत्सव समिति अध्यक्ष संजयसिंह कछवाहा, कन्हैया पात्रे सहित अन्य अतिथियों के आतिथ्य में प्रारंभ हुआ। जिसमें सर्वप्रथम मॉ सरस्वती एवं माता रानी की पूजा अर्चना की गई जिसके बाद आर्केस्ट्रा एवं इंडियन आईडियल फेम के कलाकारों का कार्यक्रम प्रारंभ हुआ। जिसमें हिंदी फिल्म गायक एवं इंडियन आईडल सहित सारेगामापा के कलाकारों ने संगीत की एक से बढक़र एक प्रस्तुती दी। उक्त कार्यक्रम के बीच में पूरी पारदर्शिता के साथ लक्की कूपन ड्रा खोला गया। इस दौरान उपस्थित जनता काफ ी उत्साहित नजर आई यह क्रम बहुत देर रात्रि तक चलता रहा। जिसके बाद इंडियन आइडल के कलाकार साहिल सोलंकी ,सारेगामापा के फ ाईनलिस्ट  फिल्मी गायिका ऐश्वर्या पंडित, सुरभि कश्यप, अभिजीत के द्वारा एक से बढक़र एक नए पुराने गीतों की प्रस्तुति दी गई। जिस पर उपस्थित दर्शक झुम उठे और उक्त कार्यक्रम देर रात्रि तक चला जिसका लोगों ने जमकर लुप्त भी उठाये कार्यक्रम की जमकर सराहना की गई।

बच्चो ने नृत्य की दी शानदार प्रस्तुति

मैगा बॉलीवुड नाइट में हिंदी सिनेमा के गायकों ने अपने सुरों का जादू फैलाया इन सबके बीच वारासिवनी नगर की प्रसिद्ध नृत्य दर्पण अकादमी के प्रतिभाशाली नन्हें कलाकार अपनी शिक्षिका नृत्यांगना रितिका जैन के साथ नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी। जहाँ उनके द्वारा कत्थक नृत्य का प्रदर्शन किया गया। जिसे देख लोग बंधे रह गये सराहना करने लगे जिसमें उनका ड्रेस व नृत्य कला के साथ उम्र भी चर्चा का विषय रही।

इन अंको पर माता की बरसी कृपा

नवदुर्गा उत्सव समिति सिविल क्लब बस स्टैंड के लकी कूपन ड्रॉ समस्त प्रदर्शित का ध्यान रखते हुए खोला गया । जिसमें जनप्रतिनिधियों कलाकारों एवं बालक बालिकाओं के द्वारा लकी कूपन ड्रॉ के विभिन्न इनाम के लिए नंबर निकल गए । जिसमें प्रथम पुरस्कार हीरो एक्सट्रीम मोटरसाइकिल के लिए ५८१४४, दूसरा पुरस्कार हीरो डेस्टिनी १२५ के लिए ४०३०७ , तीसरा पुरस्कार एलइडी टीवी के लिए १०८४१, चौथे पुरस्कार फ्रिज के लिए ५०९०१ पांचवा पुरस्कार वाशिंग मशीन के लिए ५२०१८ एवं सांत्वना पुरस्कार के लिए अंतिम के तीन अंक ९१८ के नंबर वाले कूपन खरीदने वाले भाग्यशाली भक्तों पर माता ने कृपा बरसायी।

नवदुर्गा उत्सव समिति के कार्यक्रम दो राज्यों में चर्चा का विषय बना रहता है-राजेश पाठक

समाजसेवी राजेश पाठक ने कहा कि माता रानी के आशीर्वाद से यह कार्यक्रम बालाघाट जिला ही नहीं मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कई जिलों में चर्चा का विषय बना रहता है। हर वर्ष इसे ऊंचा उठाने का प्रयास किया जाता है इस समिति का संरक्षक होने के नाते आप सभी का मैं आभार मानता हूं। यहां पर जो बड़ी संख्या में पुरुष और महिला के साथ बुजुर्ग भी लुफ्त उठाने के लिए आए हुए हैं उन सभी को धन्यवाद है।

 २१ वर्षों से लगातार हर बार कुछ नया करने का प्रयास करते है-संजयसिंह कछवाहा
 
समिति अध्यक्ष संजय सिंह कच्छवाहा ने कहा कि २१ वर्षों से हम लगातार हर बार कुछ नया करने का प्रयास कर रहे हैं। इस बार हमारा गरबा ऐतिहासिक रहा पुलिस की अच्छी व्यवस्था रही ४ घंटे का यह कार्यक्रम होता है परंतु इसमें महीनों की मेहनत होती है। माता रानी का आशीर्वाद रहा कि विपरीत परिस्थितियां शाम होते तक पक्ष में आ गई। यहां पर कुपन ड्रा बहुत निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ करवाया जाता है जिसे भी इनाम मिलेगा उसे दे दिया जाएगा। इस अवसर पर प्रत्येक सहयोगियों का हम आभार व्यक्त करते हैं। पिछली बार हमने मोहम्मद अजीज का कार्यक्रम करवाया था जो देर रात तक चला और आचार संहिता के कारण हमारे ऊपर एफ आईआर भी हुई। परंतु इस बार हम १८ सदस्य बरी हुए यह मानकर चलिए कि आपके मनोरंजन के पीछे समिति की बहुत बड़ी मेहनत रहती है । जब आपसे हमें ऐसा प्रतिसाद मिलता है तो हमारा कार्यक्रम और मेहनत दोनों सफ ल होती है।

नवदुर्गा उत्सव समिति के द्वारा हर बार ऐतिहाकिस कार्यक्रम आयोजित किया जाता है-विवेक पटेल

विधायक विवेक पटेल ने कहा कि नगर से क्षेत्र में ऐतिहासिक नवरात्र पर्व मनाया जा रहा है । नवदुर्गा उत्सव समिति के द्वारा हर बार बेहतर करने का कार्य किया जाता है। प्रतिस्पर्धा इतनी बढ़ती है कि इस बार नगर में सभी पंडाल भव्य बनाने का प्रयास रहा जहां पर माता की प्रतिमा विराजित कर दुर्गा उत्सव मनाया गया। हमने अभी हाल ही में दशहरा पर्व मनाया उसे भव्य स्तर पर मनाने का प्रयास किया गया आगे दशहरा और भव्य होगा। वहीं जिस प्रकार से नवरात्र पर्व मनाया जा रहा है ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में यह और बड़े स्तर पर मनाया जाएगा। हमारी माता रानी से यही कामना रही है कि हमारा नगर और क्षेत्र लगातार आगे बढ़ते रहे।

सभी की मेहनत से कार्यक्रम को आगे बढ़ाया जा रहा है-प्रदीप जायसवाल

पूर्व मंत्री प्रदीप जायसवाल ने कहा कि इस कार्यक्रम के लिए सभी महेनत करते रहे हर वर्ष कार्यक्रम को आगे बढ़ते हुए बड़ा करने का कार्य किया जाता है जो दिख रहा है। यहां का गरबा उत्सव बहुत बड़ा होता है जिसके पीछे आयोजन की कड़ी मेहनत रहती है। लगातार हमारे द्वारा भी अपने स्तर पर क्षेत्र को आगे बढऩे का कार्य किया जा रहा है। २० वर्ष तक हमने आपके आशीर्वाद से नगर से क्षेत्र के नक्शे को बदलने का कार्य किया और कई परिवर्तन लाये गये। जिसमें विकास की भूमिका रही आज जिले का सबसे बड़ा इंडोर स्टेडियम वारासिवनी में बनाया गया। कई प्रकार की सौगातें लाई जा रही है और हर संभव विकास करने का कार्य किया जा रहा है यह सब आपके आशीर्वाद से हो रहा है।

नवदुर्गा उत्सव समिति के सभी सदस्यों की मेहनत है जो कार्यक्रम ऐतिहासिक हुआ-भारती पारधी

लोकसभा सांसद भारती पारधी ने कहा कि मैं यदि यहां नहीं आती तो इतने जन सैलाब का दर्शन नहीं कर पाती। संजय सिंह कछवाहा का धन्यवाद उन्होंने यहां बुलाया और आप सभी के दर्शन करने का मुझे सौभाग्य मिला। इतनी भव्यता के साथ शांतिपूर्वक सफ ल कार्यक्रम होना कोई स्वाभाविक बात नहीं है और नवरात्र में मेरा आना हुआ था। देखा गरबा कार्यक्रम भव्य होता है पंडाल को विशाल रूप से सजाया जाता है। बालाघाट में गरबा  फिका रहा परंतु वारासिवनी में भव्यता के साथ हुआ बालाघाट के लोग भी यहां पर गरबा करने आयें। इसके पीछे टीम की मेहनत दिखती है आज कलाकारों को आने में एयरपोर्ट पर इतनी मुश्किल हुई उसके बाद भी इतना सफ ल कार्यक्रम मेहनत को बताता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here