यॉर्कर किंग आकाश दीप! 2 गेंदों में उखाड़े 2 बल्लेबाजों के स्टंप, जसप्रीत बुमराह भी बोले होंगे ‘वाह’

0

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच से पहले जिस खिलाड़ी की टीम में जगह पक्की नहीं थी उसने पहले बैटिंग और फिर गजब की गेंदबाजी करते हुए दूसरे दिन स्टंप्स तक मेहमान टीम की हालत खराब कर दी है। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले के दूसरे दिन भारतीय पहली पारी 376 रनों पर खत्म हुई। इसके बाद बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश टीम को अच्छी शुरुआत की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

पहले जसप्रीत बुमराह ने गजब की यॉर्कर फेंकी और शादमान इस्लाम को 2 रनों के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद आकाश दीप ने लंच से पहले लगातार दो गेंदों पर दो विकेट झटके और बांग्लादेश का स्कोर 22 रनों पर 3 विकेट कर दिया। दोनों ही विकेट बिलकुल सटीक और तीखी यॉर्कर पर लिए गए थे। मैदान पर मौजूद उनके साथी और मौजूदा दौर के यॉर्कर किंग कहे जाने वाले जसप्रीत बुमराह उनकी जरूर तारीफ किए होंगे।

बंगाल के लिए डोमेस्टिक खेलने वाले बिहार के इस खिलाड़ी ने दलीप ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन किया था। उसी के दम पर उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ मैच में कुलदीप यादव पर वरीयता दी गई थी। यह आखिरी समय में लिया गया फैसला था। कुलदीप यादव को बाहर करके उनकी जगह किसी गेंदबाज को मौका देना अपने आप में बड़ी बात होती है। हालांकि, आकाश दीप ने पारी में अपने दूसरे ही ओवर में लगातार 2 विकेट झटकते हुए कप्तान रोहित शर्मा और कोच गौतम गंभीर के भरोसे को सही साबित किया है।

उन्होंने 9वें ओवर की पहली गेंद मिडिल स्टंप पर की। बिलकुल सटीक और तेज तर्रार, बल्लेबाज जाकिर हसन को कुछ समझ ही नहीं आया। गेंद स्टंप्स लेकर उड़ चुकी थी और उन्हें 3 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौटना पड़ा। दूसरी गेंद भी कुछ ऐसी ही थी। गेंद पैड के बगल से निकलते हुए स्टंप्स ले उड़ी। मोमिनुल हक को मैदान पर आने और वापस जाने में बहुत समय नहीं लगा। वह खाता नहीं खोल सके। हालांकि, आकाश तीसरी गेंद पर विकेट नहीं ले सके और हैट्रिक चूक गए।

यहां बताना जरूरी है कि आकाश दीप ने बैटिंग में भी अपने हाथ खोले थे। उन्होंने 30 गेंदों का सामना किया और 4 चौके के दम पर 17 रन की पारी खेली। यही वजह है कि टीम इंडिया ने पहली पारी में सभी विकेट खोकर 376 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here