राइट आर्म मीडियम नहीं है ना… जसप्रीत बुमराह को पसंद नहीं आया था अपना इंट्रो, बता दिया था गलत

0

जसप्रीत बुमराह को वर्तमान समय में दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेटर कहा जाए तो गलत नहीं होगा। फॉर्मेट चाहे जो भी हो, हर बल्लेबाज बुमराह से खौफ खाता है। टी20 वर्ल्ड कप में 2024 में बुमराह ने 4.17 की इकोनॉमी से रन दिए थे। आज के समय में बड़े-बड़े गेंदबाजों की वनडे इकोनॉमी इससे खराब है। बल्लेबाज बुमराह के खिलाफ रन बनाने से ज्यादा विकेट बचाने की कोशिश करते हैं।

बुमराह का पुराना वीडियो वायरल

जसप्रीत बुमराह ने 2013 में आईपीएल डेब्यू किया था। उस समय उनकी उम्र 19 साल थी। वह मुंबई की स्काउट टीम की खोज थे। अपने यूनिक एक्शन की वजह से शुरुआत में ही बुमराह चर्चा में आ गए थे। अब मुंबई इंडियंस ने उसी समय का एक वीडियो शेयर किया है। इसमें बुमराह के नाम के आगे राइम आर्म मीडियम लिखा था। वह इससे खुश नजर नहीं आ रहे हैं। वीडियो में बुमराह बोल रहे हैं- पर ये गलत है ना। राइट आर्म मीडियम नहीं है ना, राइट आर्म फास्ट।

पहले ओवर में किया था कोहली को आउट

जसप्रीत बुमराह ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ आईपीएल 2013 में डेब्यू किया था। उनके सामने वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी धाक जमा चुके विराट कोहली थे। विराट ने बुमराह को पहले चार गेंद पर तीन चौके मार दिए। बुमराह को रनअप में दिक्कत हो रही थी। रनअप के पास रेत डाला गया और अगली ही गेंद पर विराट कोहली को एलबीडब्ल्यू करके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

2016 में किया भारत के लिए डेब्यू

जसप्रीत बुमराह को 2016 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत के लिए डेब्यू का मौका मिला था। वह अभी तक भारत के लिए 36 टेस्ट, 89 वनडे और 70 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। टेस्ट में उनके नाम 159 तो वनडे में 149 विकेट हैं। टी20 इंटरनेशनल में भी बुमराह 89 बल्लेबाजों का शिकार कर चुके हैं। टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए आखिरी बार खेलने वाले बुमराह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से मैदान पर वापसी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here