राजस्‍थान-दिल्‍ली के बीच भिड़ंत, जानें दोनों की संभावित प्‍लेइंग XI

0

मुंबई: संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) को आईपीएल 2021 सीजन के अपने पहले मैच में पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) के हाथों 4 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। संजू सैमसन ने बतौर कप्‍तान पहले ही मैच में शतक जड़ा, लेकिन रॉयल्‍स की टीम लक्ष्‍य हासिल करने से चूक गई। अब राजस्‍थान रॉयल्‍स का मुकाबला दमदार दिल्‍ली कैपिटल्‍स से मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर होगा।

वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) ने अपने आईपीएल अभियान की शुरूआत शाही जीत के साथ की। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने तीन बार की आईपीएल चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को अपने पहले मैच में मात दी। सीएसके ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 188 रन जरूर बनाए, लेकिन दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आसानी से लक्ष्‍य हासिल कर लिया। जब पृथ्‍वी शॉ का बल्‍ला चला तो लगा कि कुछ गलत हो ही नहीं रहा है। उन्‍होंने सीएसके के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। शॉ ने 189.47 के स्‍ट्राइक रेट से 72 रन बनाए। शिखर धवन ने भी उम्‍दा पारी खेली थी।

बता दें कि दिल्‍ली और राजस्‍थान दोनों ने अपने पहले मैच मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले। दोनों टीमें अच्‍छी तरह जानती हैं कि यहां पर रन की बरसात होना तय है। 15 अप्रैल 2021 को जब दोनों टीमें आमने-सामनें होंगी तो जीत ही एकमात्र लक्ष्‍य दोनों का होगा। दोनों ही टीमों में स्‍टार खिलाड़‍ियों की भरमार है तो एक रोमांचक मुकाबला होने की पूरी उम्‍मीद है।

पिच और परिस्थिति

वानखेड़े स्‍टेडियम पर जो दो मैच खेले गए, उसमें संकेत मिल चुका है कि यहां पर बल्‍लेबाजों को खुलकर खेलने की छूट है। बाउंड्री ज्‍यादा लंबी नहीं है और गेंद अच्‍छी तरह बल्‍ले पर आ रही है। इससे तय है कि यह मुकाबला हाई-स्‍कोरिंग होने वाला है।

संभावित प्‍लेइंग XI

राजस्‍थान रॉयल्‍स – बेन स्‍टोक्‍स चोट के कारण पूरे आईपीएल से बाहर हो गए हैं। लियाम लिविंगस्‍टोन या डेविड मिलर में से कोई एक उनकी जगह लेगा। बाकी टीम में कोई बदलाव की उम्‍मीद नहीं है।

संभावित प्‍लेइंग XI – जोस बटलर, मनन वोहरा, संजू सैमसन (कप्‍तान और विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्‍टो/डेविड मिलर, शिवम दुबे, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया, मुस्‍ताफिजुर रहमान।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स – दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अपने पहले मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को एकतरफा अंदाज में मात दी। चूकि एनरिच नोर्जे कोविड-19 पॉजिटिव निकले हैं तो दिल्‍ली की टीम में भी कोई बदलाव की उम्‍मीद नहीं है।

संभावित प्‍लेइंग XI: पृथ्‍वी शॉ, शिखर धवन, रिषभ पंत (कप्‍तान और विकेटकीपर), मार्कस स्‍टोइनिस, शिमरॉन हेटमायर, अजिंक्‍य रहाणे, क्रिस वोक्‍स, रविचंद्रन अश्विन, टॉम करन, अमित मिश्रा, आवेश खान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here