रूसी शहर येस्क में भीषण सैन्य विमान दुर्घटना, 2 की जान गई, 15 गंभीर रूप से घायल

0

यूक्रेन-रूस जंग के चलते रूस के ड्रोन हमले के बाद रूसी शहर येस्क में एक भीषण सैन्य विमान हादसा हो गया, जिसमें दो लोगों की जान चली गई और 15 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रूसी मीडिया की रिपोर्ट से यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि लड़ाकू विमान में कितने लोग सवार थे।
रूसी मीडिया के मुताबिक सोमवार को येस्क शहर में एक रूसी एसयू-34 सुपरसोनिक लड़ाकू-बमवर्षक जेट एक आवासीय इमारत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रूसी राज्य मीडिया ने देश के रक्षा मंत्रालय का हवाला देते हुए बताया कि यह दुर्घटना एक इंजन के प्रज्वलन के कारण हुई थी, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कितने लोग विमान में सवार थे। रूसी आपात स्थिति मंत्रालय ने रूसी मीडिया को एक बयान में कहा, 17 अक्टूबर, 2022 को, दक्षिणी सैन्य जिले के सैन्य हवाई क्षेत्र से प्रशिक्षण उड़ान भरते समय एक एसयू-34 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। बेदखल किए गए पायलटों की रिपोर्ट के अनुसार, विमान दुर्घटना का कारण टेक-ऑफ के दौरान एक इंजन का प्रज्वलन था। दुर्घटना के बाद आग 2,000 वर्ग मीटर क्षेत्र तक फैल गई थी।
मंत्रालय के अनुसार, क्षेत्र में हताहतों की जानकारी स्थापित की जा रही है। आपातकालीन सेवाएं पहले से ही मौके पर आग बुझाने में लगे हुए हैं। शहर के एक अन्य निवासी ने बताया कि इस आवासीय भवन में नौ मंजिल है। चश्मदीदों के मुताबिक पूरे घर में आग लगी हुई है। येस्क रूस के कब्जे वाले शहर मारियुपोल के पार स्थित है। इससे पहले, यूक्रेन के अधिकारियों के अनुसार, रूस द्वारा कीव की राजधानी पर सोमवार को ईरानी निर्मित कामीकाजी ड्रोन से हमला हुआ था। जिसमें कम से कम चार लोग मारे गए थे। मॉस्को द्वारा ईरान से नए ड्रोन हासिल करने के बाद रूस ने ड्रोन के उपयोग को बढ़ा दिया है। हालांकि ईरान ने सोमवार को एक बार फिर यूक्रेन के खिलाफ अपने युद्ध में रूस को हथियारों की आपूर्ति से इनकार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here