रेलवे इंजन पटरी पर बिना ड्राइवर के दौड़ने लगा इंजन !

0

बालाघाट से गोंदिया रेलवे स्टेशन के बीच आने वाले रेलवे स्टेशन बिरसोला से हैरान करने वाला एक वीडियो सामने आया है जहां बिरसोला से गोंदिया रेलवे मार्ग पर खड़ा एक रेलवे इंजन पटरी पर बिना ड्राइवर के ही दौड़ने लगा।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बिरसोला रेलवे स्टेशन में रेलवे पटरी के रूट चेंज होते हैं जिसके चलते इस मार्ग पर चलने वाली लोकल ट्रेन बिरसोला स्टेशन में रूकती है जहां अक्सर ट्रेन का इंजन बंद नहीं किया जाता।

मंगलवार की दोपहर भी बिरसोला से गोंदिया जाने वाले मार्ग पर एक इंजन खड़ा था जिसमें कोई ड्राइवर नहीं था इसी बीच वह इंजन अचानक पटरी पर दौड़ने लगा।बिना ड्राइवर के पटरी पर दौड़ रहे इस इंजन को देखकर हर कोई हैरान हो गया, जहां स्टेशन पर खड़े कुछ यात्री बिना ड्राइवर के दौड़ने रेलवे इंजन का वीडियो बनाने लगे तो कुछ यात्री दौड़ लगाकर इस मंजर को दिखने में जुट गए।

इसी बीच मामले की जानकारी जैसे ही रेलवे कर्मचारियों को लगी तो वहां हड़कंप मच गया जहां चारों तरफ चीख-पुकार मच गई और उस इंजन को रोकने के लिए रेलवे कर्मचारी दौड़ पड़े। जहां बिना ड्राइवर के धीमी रफ्तार से पटरी पर दौड़ रहे इंजन को रोकने के लिए कोई एक दूसरे को आवाज लगाते नजर आया तो कोई हलकी गति से दौड़ रहे इंजन के पहियों में पत्थर डालकर उसे रोकने का प्रयास करता रहा लेकिन इंजन नहीं रुका। इसी बीच लगभग सात से आठ लोगों ने धीरे-धीरे दौड़ रहे इंजन में लगे लोहे के एंगल को पकड़कर अपनी और खीचने का प्रयास किया जहां काफी जद्दोजहद के बाद कुछ दूरी पर जाकर इंजन रुक गया और कर्मचारियों सहित अन्य लोगों ने राहत की सांस ली।

 यह पूरा मामला रेलवे विभाग से जुड़ा होने के कारण विभागीय अधिकारियों ने इस पूरे मामले की पुष्टि नहीं की है लेकिन घटना के वक्त स्टेशन पर खड़े यात्रियों ने इस घटना का वीडियो वायरल कर मामले की पूरी जानकारी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here