रेलवे ने रद्द की 216 ट्रेनें, जानिए कौन सा रूट सबसे ज्यादा प्रभावित

0

रतीय रेलवे रोज ही हजारों ट्रेनों का संचालन करता है, लेकिन कभी-कभी किन्हीं कारणों से कई ट्रेनों को रद्द भी कर दिया जाता है । आज 5 मार्च 2022 को भी भारतीय रेलवे ने 216 ट्रेनों की रद्द कर दिया है या मार्ग बदल दिया जाता है। ऐसे में यदि आप ने भी कहीं यात्रा का प्लान बनाकर रखा है या पहले से अपना रिजर्वेशन करवा के रखा है तो घर से निकलने से पहले आज रद्द हुई ट्रेन की पूरी लिस्ट यहां जरूर चेक कर लें ताकि किसी परेशानी का सामना करना न करना पड़े। आप यहां रेलवे स्टेशन जाने से पहले रद्द की गई ट्रेनों की लिस्ट जरूर देख लें।

आज यानी 5 मार्च 2022 को रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है। साथ ही कुछ ट्रेनों को डायवर्ट और रिशेड्यूल किया है। आज रेलवे ने कुल 216 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, वहीं पांच ट्रेनों के समय में बदलाव किया है। रेलवे की ओर से बताया गया है कि 12 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है।

रोज कई ट्रेनों की समय में भी होता है फेरबदल

गौरतलब है कि रेलवे रोजाना बड़ी संख्या में ट्रेनों को कैंसिल, रीशेड्यूल और डायवर्ट करता है। हर ट्रेन के लिए इसका कारण भी अलग-अलग हो सकता है। कई बार खराब मौसम जैसे बारिश, तूफान, कोहरा आदि हो सकता है। इसके अलावा पटरियों की मरम्मत के कारण कई ट्रेनों को रद्द, पुनर्निर्धारित और डायवर्ट भी किया जाता है। आज ट्रेनों के रद्द होने के पीछे कई अलग-अलग कारण हैं।

यहां चेक करें कैंसिल की गई ट्रेनों की पूरी लिस्ट

यदि आप यात्रा पर जा रहें है तो रद्द की गई ट्रेनों की सूची आप enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर क्लिक कर देख सकते हैं। यहां आपको एक्सेप्शनल ट्रेनों का विकल्प दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें। इसके बाद आपको कैंसिल की गई ट्रेनों, री-शेड्यूल और डायवर्ट ट्रेनों की सूची पर क्लिक करें। रद्द की गई ट्रेन की सूची को ट्रेन नंबर और नाम दोनों से चेक करें। अगर आपकी ट्रेन का नाम लिस्ट में नहीं है तो सफर के लिए ही घर से निकलें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here